scriptShahid Afridi और उनके परिवार की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, ट्वीट कर दी जानकारी | shahid afridi and his full family covid 19 report negative | Patrika News

Shahid Afridi और उनके परिवार की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2020 04:51:11 pm

Submitted by:

Mazkoor

Shahid Afridi और उनका परिवार पिछले महीने कोरोना संक्रमित हो गया था। अब दोबारा टेस्ट में वह और उनका पूरे परिवार की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

afridi and his famiy covid 19 report negative

afridi and his famiy covid 19 report negative

नई दिल्ली : पिछले महीने कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) और उनका परिवार आ गया था। अब उन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर पूर्व हरफनमौला शाहिद आफरीदी ने खुद दी। बता दें कि आफरीदी और उनका परिवार पिछले महीने क्वारंटाइन पर गया था। आफरीदी पाकिस्तान के दूसरे ऐसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर थे, जिन्हें कोरोना वायरस हो गया था। उनसे पहले पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर (Taufique Umar) की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी। इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए 10 क्रिकेटरों की भी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इस कारण वह पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए।

दुआओं के लिए प्रशंसकों का किया शुक्रिया अदा

आफरीदी ने अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी कि है कि उनकी पत्नी, दोनों बेटियां अक्शा और अंशा को दोबारा कोरोना टेस्ट (Corona Test) हुआ और इस बार उन सबका नतीजा निगेटिव आया है। इसके आगे उन्होंने अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, आप सब की दुआओं के लिए धन्यवाद। ईश्वर आपको और आपके परिवार को खुशियां दे। इसके अलावा उन्होंने खुशी जताते हुए लिखा कि अब परिवार के साथ समय बिताने का समय आ गया है। उन्होंने इसे बहुत मिस किया है। बता दें कि आफरीदी तस्वीर में अपनी छोटी बेटी के साथ दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने उसे गोद में उठा रखा है।

Aakash Chopra बोले, भारत पाक खिलाड़ियों में है गहरी दोस्ती, Shoaib Akhtar के साथ है अच्छा तालमेल

https://twitter.com/hashtag/COVID%E3%83%BC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले 10 क्रिकेटर भी हो गए थे पॉजीटिव

बता दें कि शाहिद आफरीदी के बाद हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए 29 खिलाड़ियों में से 10 क्रिकेटर कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। हालांकि पीसीबी (Pakistan Cricket Board) की ओर से कराए गए दूसरे टेस्ट में इन 10 में से छह क्रिकटर्स का कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 test) निगेटिव निकला था। इस क्रिकेटरों में शादाब खान (Shadab Khan), मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez), वहाब रियाज (Wahab Riaz) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

18 जुलाई को AB De viliers करेंगे मैदान पर वापसी, क्रिकेट से ले लिया था संन्यास

शानदार है शाहिद अफरीदी का क्रिकेट करियर

40 साल के शाहिद अफरीदी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उनका क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है, खासकर सीमित ओवरों के फॉर्मेट में। 1996 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से 17 टेस्ट में 36.51 की औसत से 1716 रन बनाए हैं। इसमें पांच शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं, वहीं 48 विकेट भी उनके खाते में हैं। वहीं अगर एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 398 मैचों में 23.57 की औसत से 6 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 8067 रन बनाए हैं और 395 विकेट लिए हैं, जबकि 99 टी-20 मैच अंतरराष्ट्रीय मैचों में 98 विकेट लेने के साथ 1416 रन बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो