script

शोएब अख्तर ने खोल दी पाकिस्तान की पोल, दानिश कनेरिया को हिंदू होने की मिलती थी ‘सजा’

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2019 01:05:01 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar ) के खुलासे का दानिश कनेरिया ( Danish Kaneria ) ने भी समर्थन किया है
– दानिश ने बहुत जल्द उन नामों के खुलासे का भी ऐलान किया है

akhtar_and_danish.jpeg

नई दिल्ली। पाकिस्तान ( Pakistan ) में अल्पसंख्यकों पर किस कदर अत्याचार किए जाते हैं, इससे पूरी दुनिया वाकिफ है। पाकिस्तान में खासकर हिंदुओं की दुर्गति तो आजादी के बाद से ही होती आ रही है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ( shoaib akhtar ) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसकी चर्चा हिंदुस्तान तक हो रही है। दरअसल, शोएब अख्तर ने एक शो में ये खुलासा किया है कि पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ( Danish kaneria ) के साथ उनकी टीम के कई खिलाड़ी भेदभाव किया करते थे, क्योंकि वो हिंदू था। शोएब के इस खुलासे को खुद दानिश कनेरिया ने भी माना है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर अब बांग्लादेश में भी नहीं खेल पाएंगे, भारत ने किया ऐसा इंतजाम

‘हिंदू होने की वजह से खिलाड़ी नहीं खाते थे दानिश के साथ खाना’

शोएब अख्तर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अक्सर दानिश कनेरिया के साथ उनकी टीम के खिलाड़ी उसका मानसिक उत्पीड़न किया करते थे। शोएब ने बताया है कि टीम के कुछ खिलाड़ी तो दानिश के साथ खाना भी नहीं खाते थे, क्योंकि वो एक हिंदू था। हालांकि शोएब ने उन खिलाड़ियों का नाम जगजाहिर नहीं किया है।

 

danish_kaneria.jpg

दानिश ने बहुत जल्द नाम बताने की कही बात

शोएब के इस बयान के बाद दानिश कनेरिया ने कहा है, “मैं उनको ( शोएब अख़्तर ) इस खुलासे के लिए धऩ्यवाद देता हूं, उन्होंने जो कुछ भी कहा सही था। मैं उनसे कभी भी कुछ भी नहीं कहा, लेकिन फिर भी वो मेरे समर्थन में आए।” दानिश ने आगे कहा, “टीम में कुछ खिलाड़ी थे जो मुझसे बात भी करना पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं हिंदू था, मैं उनके नाम बहुत जल्द ही बताऊंगा। इससे पहले मेरे अंदर ये साहस नहीं था कि मैं ये बात बता सकूं लेकिन शोएब का बयान सुनने के बाद मेरे भीतर अब हिम्मत आ गई है कि मैं इस मामले पर अपनी बात रख सकूं।”

नागरिकता संशोधन कानून पर बोले शाहिद अफरीदी, भारत को भुगतना पड़ेगा इसका अंजाम

अख्तर ने कप्तान को दे दी थी उठाकर फेंकने की धमकी

शोएब ने आगे कहा, ‘मेरे करियर में झगड़ा जो दो-तीन बंदों से हुआ, जब उन्होंने कराची, पेशावर और पंजाब की बात की तो मुझे बहुत गर्मी आती थी। यार कोई हिन्दू है न, वो खेलेगा। उसी हिन्दू ने टेस्ट सीरीज जिताई है,’ शोएब ने कहा, ‘बात खुल जाएगी. लेकिन, बता दूं कि कुछ प्लेयर्स ने मुझसे कहा कि ये (दानिश) यहां से खाना क्यों ले रहा है. मैंने उनसे कहा कि मैं तुम्हें यहां से उठाकर बाहर फेंक दूंगा। कप्तान होगे, तुम अपने घर के। वो तुम्हें 6-6 विकेट लेकर दे रहा है। इंग्लैंड में दानिश और शमी ने ही हमें सीरीज जिताई थी।’

https://twitter.com/amitmalviya/status/1210187724650627072?ref_src=twsrc%5Etfw
शोएब के बयान की भारत में भी चर्चा

आपको बता दें कि शोएब अख्तर के इस खुलासे वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। भारत में भी शोएब के बयान की काफी चर्चा है, क्योंकि भारत सरकार तो हमेशा से ही ये कहती रही है कि पाकिस्तान में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। शोएब के इस वीडियो को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्वीट किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो