scriptपाकिस्तानी क्रिकेटर अब बांग्लादेश में भी नहीं खेल पाएंगे, भारत ने किया ऐसा इंतजाम | BCCI put condition on bangladesh cricket board asia-xi-in-bangladesh | Patrika News

पाकिस्तानी क्रिकेटर अब बांग्लादेश में भी नहीं खेल पाएंगे, भारत ने किया ऐसा इंतजाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2019 01:34:03 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– एशिया इलेवन ( Asia XI ) और वर्ल्ड इलेवन ( World XI ) के बीच बांग्लादेश में खेले जाने हैं दो टी20 मैच
– एशिया इलेवन से खेल सकते थे भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी

ind_vs_pak.jpeg

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान ( India vs Pakistan ) के बीच वर्तमान में जो रिश्ते हैं वो जगजाहिर हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्ते पूरी तरह से बंद हैं। सिर्फ दोनों टीमें आईसीसी ( ICC ) के टूर्नामेंट में ही आपस में खेलती हैं। इस बीच बांग्लादेश में वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच होने वाले दो टी20 मैचों के लिए भारत ने ये साफ कर दिया है कि इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ी तभी खेलेंगे, जब पाकिस्तान के खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

ICC ने फैंस से पूछा दशक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन? तो लोगों ने चुना धोनी को

एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन में हो सकता था आमना-सामना

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने देश के फाउंडर शेख मुजीब उर रहमान की जन्मशताब्दी मना रही है। इस मौके पर दो टी20 मैच का आयोजन किया जाना है, जिसमें एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन दो टीमें होंगी। इनके बीच दो टी20 मैच खेले जाएंगे। एशिया इलेवन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों से खिलाड़ी शामिल होने का प्रस्ताव था, लेकिन अब भारत ने ये कह दिया है कि अगर पाकिस्तान के खिलाड़ी इस सीरीज में खेलेंगे तो भारतीय खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

ICC से भी मिल सकती है ऑफिशियल परमिशन

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) से इन मैच को आधिकारिक दर्जा देने की गुजारिश की गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते को देखते हुए यह साफ है कि मैच में दोनों देशों में से किसी एक टीम के ही खिलाड़ी भाग लेंगे। भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहता है और ऐसे में यह तय है कि एशिया इलेवन की टीम में वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ नहीं शामिल होगा।

आर अश्विन बने दशक के सबसे सफल गेंदबाज, 10 साल में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्या कहा?

BCCI के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज की तरफ से कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एशिया इलेवन में होंगे ऐसा कुछ होने ही नहीं वाला है, क्योंकि जो संदेश मिला है उसके मुताबिक पाकिस्तान के खिलाड़ियों को न्योता नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने कहा, “जो बात हमें पता है कि एशिया इलेवन की टीम में कोई भी पाकिस्तान का खिलाड़ी नहीं होगा। जो संदेश मिला है उसके मुताबिक तो यह सवाल ही नहीं उठता कि दोनों देश साथ में आ रहे हैं या फिर किसी एक को चुना जाएगा। सौरव गांगुली इस बात को तय करेंगे कि वो कौन से पांच भारतीय खिलाड़ी होंगे जो एशिया इलेवन की टीम में शामिल होंगे।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो