scriptशोएब अख्तर ने रोहित शर्मा को बताया सहवाग से बेहतर बल्लेबाज | Shoaib Akhtar told Rohit Sharma better batsman than Sehwag | Patrika News
क्रिकेट

शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा को बताया सहवाग से बेहतर बल्लेबाज

टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय हैं रोहित

Oct 08, 2019 / 11:19 am

Manoj Sharma Sports

sehwag_vs_rohit.jpg

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग से बेहतर तकनीक है।

रोहित ने बतौर सलामी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में 176 और 127 रनों की पारियां खेलीं थीं। इसके अलावा उन्होंने एक मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ा था।

अख्तर ने अपने यूट्यब चैनल पर कहा है, “रोहित शर्मा के पास वीरेंद्र सहवाग से अच्छी तकनीक है। सहवाग हमेशा आक्रामक नजर आते थे, लेकिन रोहित अलग हैं।”

उन्होंने कहा, “उसके पास अच्छी टाइमिंग है और अलग-अलग तरह के शॉट्स हैं। बस उनके पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा बैट्समैन बनने का पैशन नहीं था, लेकिन अब उसका माइंडसेट बदल गया है।”

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा कि जब उन्होंने पहली बार रोहित को देखा तो उन्हें लगा कि ये भारत के इंजमाम उल हक बनेंगे।

अख्तर ने कहा, “वास्तव में, मैंने सोचा कि ये भारत के इंजमाम उल हक हैं। पहले उनके अंदर टेस्ट के प्रति कम रूची थी क्योंकि विभिन्न प्रारूपों में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज बनना चाहते थे। अब आप देख सकते हैं कि जब रोहित ने इस चीज को अपने दिमाग से निकाल दिया है तो फिर उन्होंने शतक लगाया है।”

रोहित सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

Home / Sports / Cricket News / शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा को बताया सहवाग से बेहतर बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो