scriptश्रीलंका का सूपड़ा साफ करने से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, टेस्ट इतिहास में पहली दफा होगा ऐसा | SL vs Eng 3rd Test, England tour of Sri Lanka 2018:host near whitewash | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, टेस्ट इतिहास में पहली दफा होगा ऐसा

इंग्लैंड पहला टेस्ट 211 और दूसरा टेस्ट 57 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले रखी है और अब वह तीसरा मैच भी जीतते ही सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेगा।

Nov 26, 2018 / 10:21 am

Akashdeep Singh

sri lanka vs england test

श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, टेस्ट इतिहास में पहली दफा होगा ऐसा

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप करने से छह विकेट दूर है। इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य रखा है जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम ने रविवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 53 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लैंड पहला टेस्ट 211 और दूसरा टेस्ट 57 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले रखी है और अब वह तीसरा मैच भी जीतते ही सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेगा। सीरीज के अंत पर इंग्लैंड टेस्ट रैंकिंग में भारत के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएगी।


श्रीलंका जीत से कोसों दूर-
श्रीलंका को अभी जीत के लिए 274 रन और बनाने हैं जबकि उसके छह विकेट ही शेष हैं। दिमुथ करुणारत्ने ने 23, दानुष्का गुणातिल्का ने छह रन बनाए जबकि धनंजय डि सिल्वा खाता खोले बिना आउट हो गए। स्टंप्स के समय कुसल मेंडिस 15 और लक्षण संदाकन एक रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पार में अब तक मोइन अली दो और जैक लीच तथा बेन स्टोक्स एक-एक विकेट ले चुके हैं।


इंग्लैंड ने रखा पहाड़ जैसा लक्ष्य-
इससे पहले, मेहमान इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर तीन रन से आगे खेलते हुए 230 रन का स्कोर बनाया और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में जोस बटलर ने 64, बेन स्टोक्स ने 42, बेन फोक्स ने नाबाद 36, आदिल राशिद ने 24, मोइन अली ने 22 और जॉनी बेयरस्टो ने 15 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने पांच, मलिंदा पुष्पकुमारा ने तीन और लक्षण संकादन ने दो विकेट अपने नाम किए।

 

रचेगा इतिहास-
बता दें इंग्लैंड ने श्रीलंका में क्रिकेट इतिहास में मात्र दो सीरीज जीती हैं। एक 1981-82 में, जब उन्होंने एक टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से सीरीज पर कब्ज़ा जमाया था और दूसरा 2000-01 में, जब 3 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से बाजी मारी थी। अगर इंग्लैंड ने जारी सीरीज का तीसरा टेस्ट जीता तो यह इतिहास में पहली दफा होगा कि उसने 3 मैचों की सीरीज में श्रीलंका का श्रीलंका में सूपड़ा साफ किया हो।

Home / Sports / Cricket News / श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने से 6 विकेट दूर इंग्लैंड, टेस्ट इतिहास में पहली दफा होगा ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो