scriptSL vs SA: एक दशक से साउथ अफ्रीका तोड़ना चाहती है यह तिलिस्म लेकिन श्रीलंका के आंकड़े दमदार | SL vs SA: South Africa has been trying to break this spell for a decade but Sri Lanka | Patrika News
क्रिकेट

SL vs SA: एक दशक से साउथ अफ्रीका तोड़ना चाहती है यह तिलिस्म लेकिन श्रीलंका के आंकड़े दमदार

T20 World Cup के अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को जीत हासिल किए 10 साल हो चुके हैं। उन्हें टूर्नामेंट के पहले मैच में आखिरी जीत साल 2014 में मिली थी।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 04:30 pm

Vivek Kumar Singh

T20 World Cup 2024 SL vs SA
SL vs SA, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सबसे बड़ा मुकाबला आज नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना श्रीलंका से होगा। दोनों टीमों के बीच का आंकड़ा तो प्रेटियाज टीम के पक्ष में जाता है लेकिन श्रीलंका वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है तो साउथ अफ्रीका कभी फाइनल में भी नहीं पहुंची है। साउथ अफ्रीका 2014 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच नहीं जीत पाई है। श्रीलंका के खिलाफ आज इस तिलिश्म को तोड़ साउथ अफ्रीका अपने अभियान का आगाज करना चाहेगी।
दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सिर्फ 4 बार आमने सामने हुई हैं लेकिन श्रीलंका को सिर्फ एक बार ही जीत मिली है। साउथ अफ्रीका जहां हर संस्करण में फेवरेट रही है तो श्रीलंका अंडरडॉग मानी जाती है रही है और 2014 में भारत को हराकर खिताब भी जीत लिया। अब दोनों टीमें नासाउ इंटरनेसनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने के लिए तैयार हैं, जहां प्रोटियाज बल्लेबाज अपना पराक्रम दिखाएंगे तो श्रीलंका स्पिनर्स अपनी जादू बिखेरने की कोशिश करेंगे।

आज 8 बजे भिड़ेंगी दोनों टीमें

नासाउ के मौसम की बात करें तो आसमान साफ रहेंगे और बारिश की कोई संभावना नहीं नजर आ रही है। इस मुकाबले को भारत में आज शाम 8 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर लाइव देख सकते हैं। हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध होगी। इस मुकाबले में सबसे रोकच बात ये देखने को मिलेगी कि श्रीलंका ने अपने आखिरी 5 ओपनिंग मैच में से 4 जीते हैं तो साउथ अफ्रीका ने 4 में से एक भी नहीं जीते हैं। ऐसे में आज कौन सी टीम बाजी मारती है। यह देखने वाली बात होगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SL vs SA: एक दशक से साउथ अफ्रीका तोड़ना चाहती है यह तिलिस्म लेकिन श्रीलंका के आंकड़े दमदार

ट्रेंडिंग वीडियो