script

Motivational: सौरव गांगुली ने सिराज के जज्बे को किया सलाम, पिता के निधन के बावजूद BCCI का ऑफर ठुकराया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2020 01:25:53 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पिता के निधन की खबर के मिलने के बाद भी तेज गेंदबाज ने देश लौटने से इनकार कर दिया।
मोहम्मद सिराज के पिता आटो ड्राइवर थे। उनका सपना था कि वे भारतीय टीम के लिए खेलें।

siraj.jpg
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद सिराज के जज्बे को सलाम किया जाना चाहिए। इस समय वे ऑस्ट्रेलिया में हैं। यहां पर वे क्रिकेट सीरीज खेलने आए हैं। पिता के निधन की खबर के मिलने के बाद भी तेज गेंदबाज ने देश लौटने से इनकार कर दिया।
बीसीसीआई के सचिव जय शाह का कहना है कि बोर्ड ने उन्हें देश लौटने का विकल्प दिया था मगर उन्होंने इससे इनकार कर दिया। सिराज ने टीम के साथ रहने का फैसला लेते हुए राष्ट्रीय कर्तव्य को निभाना जरूरी समझा।
https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw
बीसीसीआई ने घर जाने का विकल्प दिया था

बीसीसीआई ने सिराज के साथ चर्चा की और दुख की इस घड़ी में उन्हें अपने परिवार के साथ होने के लिए भारत जाने का विकल्प दिया गया। बीसीसीआई के सचिव जय शाह का कहना है कि ‘इस तेज गेंदबाज ने भारतीय दल के साथ बने रहने और अपने राष्ट्रीय कर्तव्यों को निभाने का फैसला किया है। बीसीसीआई उनके दुख को साझा करता है और इस चुनौतीपूर्ण समय में सिराज का समर्थन करेगा’।
साक्षी धोनी ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोलीं- माही के बारे में पता होता नही करती शादी देखें

सौरव गांगुली ने की तारीफ

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस त्रासदी में जीवटता और मजबूत मानसिकता दिखाने को कहा। उन्होंने हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज की जमकर सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि,‘मोहम्मद सिराज को इस परिस्थिति का सामना करने के लिए भगवान मजबूती दे। मैं इस दौरे पर उनकी सफलता को लेकर शुभकामनाएं देता हूं। जबरदस्त जीवटता।’
पिता फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे

गौरतलब है कि बीते शनिवार को सिराज के 53 वर्षीय पिता मोहम्मद गौस का निधन हैदराबाद हो गया। वे फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। उनका इलाज चल रहा था। इस दौरान सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना पड़ा। वे टीम इंडिया का हिस्सा हैं और क्वारंटीन में हैं।
भारत के पास तीनों प्रारूपों में आस्ट्रेलिया को हराने का अच्छा मौका : लक्ष्मण

बेटे के करियर के लिए कड़ी मेहनत की

आज सिराज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, इसमें उनके पिता का अहम योगदान रहा है। ऑटो चालक पिता ने अपने बेटे के करियर के लिए कड़ी मेहनत की। सिराज के खेल में कोई बाधा न आए, इसलिए उन्होंने कोई कमी महसूस नहीं होने दी। सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।
siraj2.jpg
ये बेहद ही दुखद पल है: सिराज

सिराज का कहना है कि ‘मेरे पिता का हमेशा से सपना था कि मैं देश का नाम रोशन करूं और वो मैं जरूर करूंगा। मैंने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े समर्थक को खो दिया है, ये बेहद ही दुखद पल है। मुझे देश के लिए खेलते देखना उनका सपना था। मैं खुश हूं मैं उन्हें समझ सका और उन्हें खुश कर सका।’
सिराज ने एक इंटरव्यू कहा था कि उनके पिता हमेशा से उनके खेल में भूरपूर सहयोग करते रहे हैं। उन्हें अच्छे से अच्छे जूते लाकर दिया करते थे। पिता चाहते थे कि वे एक बेहतरीन गेंदबाज बने।
रोहित शर्मा का टीम में ना होना विपक्षी टीम के लिए अच्छी बात : मैक्सवेल

सिराज का अब तक का सफर

सिराज ने हैदराबाद की गलियों में खेलते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई। सिराज 2016-17 में रणजी सीजन में 41 विकेट लेकर इंडियन प्रीमियर लीग में 2.6 करोड़ की बड़ी कीमत पर बिके थे। सिराज ने साल 2017 में ही भारत के लिए टी20 में पहली बार खेले। 2019 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे शुरूआत की। इस समय वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो