scriptICC के बैन से इस धाकड़ खिलाड़ी को बचाने के लिए श्रीलंका ने कर दिया बड़ा खेला | sri lanka played a masterstroke to save wanindu hasaranga from icc ban for t20 word cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

ICC के बैन से इस धाकड़ खिलाड़ी को बचाने के लिए श्रीलंका ने कर दिया बड़ा खेला

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ICC के बैन से वानिंदु हसरंगा को बचाने के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने दांव सफल रहा है। वानिंदु हसरंगा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लीग फेज के चारों मुकाबलों से बाहर हो सकते थे।

Mar 20, 2024 / 02:31 pm

lokesh verma

sri_lanka_team.jpg
ICC के बैन से वानिंदु हसरंगा को बचाने के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम मैनेजमेंट की चाल सफल रही है। श्रीलंका ने आईसीसी को चकमा देते हुए अपने एक महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए प्रतिबंधित होने से बचा लिया है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, श्रीलंका के स्‍टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा हैं, जिन पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी लीग मैचों बैन होने का खतरा मंडरा रहा था। श्रीलंका की इस चाल के बाद अब उन्‍हें टी20 वर्ल्ड कप खेलने से कोई नहीं रोक सकता है।

दरअसल, 18 मार्च को श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के तीसरे वनडे में ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने अंपायर से गाली-गलौच कर दी थी। आईसीसी ने इसकी जानकारी कप्तान कुसल मेंडिस और श्रीलंका टीम मैनेजमेंट को दी। इसके बाद जो भी हुआ, उसे देखकर साफ समझा जा सकता है कि ये सोची-समझी रणनीति के तहत हुआ है, ताकि हसरंगा को टी20 वर्ल्ड कप में बैन होन से बचाया जा सके।

अंपायर को गाली देने पर बैन लगना तय

हसरंगा के साथ ही सभी को पता था कि अंपायर को गाली देने पर बैन लगना तय है। क्योंकि वे पहले ही दो टी20 इंटरनेशनल मैचों का बैन झेल चुके हैं। उनके खाते में पहले से 5 डेमेरिट पॉइंट्स थे। गाजी प्रकरण के बाद उन्‍हें कम से कम 3 डेमेरिट पॉइंट्स और मिलने की आशंका थी। अगर ये हो जाता तो उनके खाते में 4 सस्पेंशन पॉइंट्स होते और ऐसे में उन पर दो टेस्ट या 4 सफेद बॉल मैचों का बैन लगता।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली बोले- मुझे उस नाम से ना पुकारें, शर्मिंदगी होती है



अगले दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड

गाली प्रकरण के बाद 18 मार्च की देर रात श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और हसरंगा ने टेस्ट रिटायरमेंट से वापसी का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही उन्‍हें टेस्ट टीम में जगह मिल गई। 19 मार्च को आईसीसी ने हसरंगा के खिलाफ ऐक्शन लेने की बात कही और आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट 2.13 आर्टिकल को तोड़ने की सजा के रूप में अगले दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। अब वह टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैच खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले रिंकू सिंह ने पौने 25 करोड़ी गेंदबाज को जड़ा झन्नाटेदार सिक्‍स

Home / Sports / Cricket News / ICC के बैन से इस धाकड़ खिलाड़ी को बचाने के लिए श्रीलंका ने कर दिया बड़ा खेला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो