script जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी से खौफजदा अंग्रेज, स्टुअर्ट ब्रॉड बोले- दुनिया में उन जैसा... | stuart broad says facing jasprit bumrah isnt like facing anyone else in the world ind vs eng 2nd test | Patrika News

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी से खौफजदा अंग्रेज, स्टुअर्ट ब्रॉड बोले- दुनिया में उन जैसा...

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 02:53:20 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG 2nd Test: इंग्‍लैंड की पहली पारी को अकेले ही धराशाई करने वाले जसप्रीत बुमराह से अंग्रेजी खेमा खौफजदा है। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनका सामना करना दुनिया में किसी और गेंदबाज का सामना करने जैसा नहीं है

jasprit_bumrah.jpg
IND vs ENG 2nd Test: विशाखापट्टनम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की पारी को अकेले ही धराशाई करने वाले जसप्रीत बुमराह से अंग्रेजी खेमा खौफजदा है। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनका सामना करना दुनिया में किसी और गेंदबाज का सामना करने जैसा नहीं है और उन्हें अपने खेल के दिनों में बल्लेबाजी के दौरान उनकी गेंदों का सामना करना पसंद नहीं था। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने 6-45 के अपने जादुई स्पैल में रिवर्स-स्विंग गेंदबाजी में मास्टरक्लास प्रदर्शन किया और जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, टॉम हार्टले और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजा था।

ब्राड ने कहा कि बुमराह का सामना करना दुनिया में किसी और का सामना करने जैसा नहीं है और मैं इससे नफरत करता था। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, अपने स्लिंग राउंड-आर्म रिलीज के साथ, उनके बारे में एक अलग बात रखते थे और बुमराह की गेंदों में भी कुछ ऐसा ही है। क्योंकि वह बहुत शांत, छोटे, फेरबदल वाले रन-अप से आते हैं।

'रूट के लिए जो गेंद गई वह क्लासिक थी'

ब्रॉड ने कहा कि कुछ सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के बारे में सोचें, जो क्रीज पर तेजी से आते हैं, लेकिन बुमराह इसके विपरीत हैं। वह अपने सामने के पैर को मोड़कर क्रीज पर ऐसा कोण बनाते हैंं, जो हमेशा तेज गेंदबाजी के लिए एक अच्छा संकेत है और फिर वह गेंद को बल्लेबाज के लिए पैर के करीब छोड़ते हैं।विशाखापत्तनम में उनके स्पैल के बारे में ब्रॉड ने कहा कि रूट के लिए जो गेंद गई वह क्लासिक थी। लगातार चार गेंदें डक हुई, उसके बाद एक बाहर गई। दिशा के बारे में अनिश्चित होने के कारण रूट को खेलना पड़ा और वे विकेट के पीछे आउट हो गए।

यह भी पढ़ें

इरफान पठान ने पहली बार दिखाया पत्नी का चेहरा, खूबसूरती देख आप भी हो जाएंगे मुरीद



'टीम से बाहर रहकर वापसी करने वालों के लिए प्रेरणा'

ब्रॉड ने कहा कि वह पिछले साल ही पीठ की गंभीर चोट से उबरकर वापस आए थे और जिस तरह से उन्होंने टेस्ट विकेट लिए हैं, वह उन सभी गेंदबाजों के लिए प्रेरणा है, जो लंबे समय से टीम से बाहर हैं। एक तेज गेंदबाज के लिए असामान्य रूप से उसका हाथ गेंद डालने में सख्त होता है, लेकिन यह सब उसके लिए बहुत स्वाभाविक है और उसके पास जो अनुकरणीय नियंत्रण है। ब्रॉड ने आगे कहा कि बुमराह नई गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने में सक्षम है। वहीं, जब रिवर्स-स्विंग खेल में आती है तो वह ज्‍यादा खतरनाक हो जाता है।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के बीच बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ये मैच विनर

ट्रेंडिंग वीडियो