scriptसुरेश रैना ने डोमेस्टिक क्रिकेट को भी कहा अलविदा, IPL में भी नहीं आएंगे नजर | Suresh Raina retires from domestic cricket will Not play IPL anymore | Patrika News

सुरेश रैना ने डोमेस्टिक क्रिकेट को भी कहा अलविदा, IPL में भी नहीं आएंगे नजर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2022 12:30:13 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले किया था। अब रैना आइपीएल और उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है। वह अब देश-विदेश की क्रिकेट लीग में खेलते नजर आएंगे,।

42.jpg

Suresh Raina retires from domestic cricket: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ‘चिन्ना थाला’ के नाम से मशहूर भारतोया खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह दिया है। रैना ने घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है, इसी के साथ वे अब आईपीएल में भी खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। अब वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से संबद्ध किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

रैना ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले किया था। उन्होंने यह फैसला पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ लिया था। धोनी अब भी आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन रैना को चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल रिटेन नहीं किया था और खिलाडि़यों की नीलामी में भी बाकी टीमों ने उन्हें नहीं खरीदा था।

रैना को पिछले दिनों गाजियाबाद के आरपीएल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करते देखा गया था। वे जल्द ही रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज में खेलते नज़र आएंगे। जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक रैना जल्द क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और अन्य पूर्व खिलाड़ियों की तरह देश विदेश की टी20 लीग खेलते दिखाई दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें

अब एशिया कप हाथ से नहीं जाना चाहिए’, शाहीन अफरीदी ने नसीम शाह और हारिस रऊफ से कहा

रैना ने मीडिया से कहा, ‘मैं सबसे पहले 10 सितंबर से शुरू होने वाली रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज में खेलूंगा। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, यूएई की लीग वालों ने भी संपर्क किया है। जैसे ही चीजें साफ होंगी, उसके बारे में भी बताऊंगा।’

https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw

रैना के करियर की बात की जाये तो 226 वनडे मैचों की 194 पारियों में उन्होंने 35.31 के औसत से 5615 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं। वनडे में रैना का सर्वश्रेष्ट स्कोर 116 रन रहा है। वहीं अंतरराष्ट्रीय टी20 की बात की जाये तो 78 मैचों की 66 पारियों में उन्होंने 29.16 के औसत से 1604रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.79 का रहा। रैना ने भारत के लिए टी20 में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। रैना का सर्वश्रेष्ट स्कोर 101 रन रहा है।

यह भी पढ़ें

रिकी पोंटिंग ने चुने T20I के टॉप-5 खिलाड़ी, नंबर वन का नाम जान चौंक जाएंगे आप

टेस्ट में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। 18 टेस्ट मैचों की 31 पारियों में रैना ने 26.48 की औसत से 768 रन बनाए। टेस्ट में रैना ने एक शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल की बात की जाये तो रैना का यहां प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। 205 आईपीएल मैचों की 200 पारियों में 32.52 की औसत से 5528 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.73 का रहा। आईपीएल में रैना ने 1 शतक और 39 अर्धशतक जड़े हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो