scriptT20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा तेज गेंदबाज की तरह 4 ओवर फेंक सकता हूं | T20 world cup 2022 hardik pandya says I can bowl four overs like seamers team india | Patrika News

T20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, कहा तेज गेंदबाज की तरह 4 ओवर फेंक सकता हूं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2022 07:25:24 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले काफी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह टीम में एक तेज गेंदबाज की तरह T20 मैच में 4 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं।

Hardik Pandya

Hardik Pandya

Hardik Pandya T20 world cup 2022: भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप और एशिया कप 2022 से पहले काफी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की तरह 4 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। हार्दिक के इस बयान के बाद चयनकर्ता जरूर सोच में पड़ गए होंगे, कि टीम बैलेंस किस प्रकार बनाया जाए। लेकिन हार्दिक का यह बयान काफी मायने में महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर वह 4 ओवर गेंदबाजी करते हैं तो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बल्लेबाज को और खिलाया जा सकता है। इसके अलावा टीम में हमेशा से तेज गेंदबाज ऑल राउंडर की मांग रही है। आपको बता दें भारतीय टीम में कपिल देव के बाद हार्दिक पांड्या ने ही अपने आप को साबित किया है।
बता दें कि हार्दिक का बयान यह काफी ज्यादा मायने रखता है क्योंकि अभी तक भारतीय कप्तान उनसे जरूरत के समय ही कुछ ओवर निकलवाने के लिए ही गेंदबाजी कराते थे। ज्यादातर अभी तक हार्दिक ने बीच के ओवरों में ही गेंदबाजी की है लेकिन पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि हार्दिक कभी-कभी पावर प्ले में भी गेंदबाजी कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें

जानें किस टीम ने जीता है सबसे ज्यादा बार एशिया कप

हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे T20 मैच के बाद बयान में कहा कि ‘मैं पहले गेंदबाजी करता था, जब कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा होता तो मैं बीच में कुछ ओवर की गेंदबाजी करता था। लेकिन अब मैं कह सकता हूं कि अब तीसरे या चौथे गेंदबाज के रूप में मैं 4 ओवर फेंक सकता हूं। मैं उतना ही योगदान दे सकता हूं जितना एक तेज गेंदबाज देता है।

यह भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ क्यों कर रहे हैं ओपनिंग? कप्तान रोहित ने किया खुलासा

बता दें कि पिछले कुछ समय से हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को खिताब जितवाया था। और इस सीजन वह गेंदबाजी करते हुए भी दिखे थे। आपको बता दें कि पिछली बार जब एशिया कप 2018 में हुआ था तो हार्दिक पांड्या को एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। उस समय उन्होंने बैक इंजरी के कारण गेंदबाजी नहीं की थी। लेकिन लेकिन अब हार्दिक पांड्या का यह बयान टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो