scriptChampions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? वसीम अकरम ने बता दिया पूरा प्लान | team india should tour of pakistan for champions trophy 2025 said wasim akram | Patrika News
क्रिकेट

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? वसीम अकरम ने बता दिया पूरा प्लान

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी मेंस चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करेगा। यह टूर्नामेंट 2017 के बाद पहली बार आयोजित किया जा रहा है।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 08:31 pm

Vivek Kumar Singh

Champions Trophy 2024
IND Tour of Pakistan: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। लेकिन सवाल यह है कि क्या भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या फिर एशिया कप 2023 की तरह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के जरिए आयोजित किया जाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च तक पाकिस्तान में किया जाएगा और इसमें मेजबान पाकिस्तान को छोड़कर सात देश भाग लेंगे। इन सात देशों में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं।

अकरम ने बताया पाक की जरूरत

टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी को लेकर विवाद के बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने देश में ‘क्रिकेट की बेहतरी’ के लिए इस तरह के टूर्नामेंट की मेजबानी के महत्व के बारे में बात की। अकरम ने बताया, “मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आएगी। पूरा देश सभी टीमों का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। एक यादगार टूर्नामेंट के लिए हम उनका तहे दिल से स्वागत करेंगे। हमारे पास बेहतरीन सुविधाएं हैं और हम नए स्टेडियम बनाने पर काम कर रहे हैं।

नए स्टेडियम बनाने की तैयारी शुरू

“चेयरमैन ने लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में नए स्टेडियमों पर काम शुरू कर दिया है, इसलिए मेरा मानना ​​है कि यह एक शानदार टूर्नामेंट होगा और पाकिस्तान को क्रिकेट की बेहतरी के लिए इस टूर्नामेंट की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि सभी देश आएंगे क्योंकि क्रिकेट और राजनीति हमेशा अलग-अलग होनी चाहिए।” भारत ने 2006 से द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया अभी भी अपने पड़ोसी देश की यात्रा करने के लिए तैयार नहीं है, ऐसे में टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में खेला जा सकता है।
पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, “कुल मिलाकर सब कुछ तैयार है। पूरा देश सभी टीमों और स्पेशल गेस्ट और प्रेस का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। मुझे उम्मीद है कि आप लोग यह देखने के लिए आएंगे कि पाकिस्तान में हमारे पास कितनी शानदार व्यवस्था है।” भारत और पाकिस्तान ने 2012 से क्रिकेट में द्विपक्षीय दौरे नहीं किए हैं और वे केवल आईसीसी आयोजनों में ही खेलते हैं। पाकिस्तान की टीम वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत आई थी। बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि टीम केंद्र सरकार की अनुमति मिलने पर ही पाकिस्तान जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Champions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? वसीम अकरम ने बता दिया पूरा प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो