scriptमहिला टी20 चैलेंज: स्मृति मंधाना की तूफानी पारी ने ट्रेलब्लेजर्स को दिलाई रोमांचक जीत, सुपरनोवाज को हराया | Trailblazers beat Supernovas by 2 Runs in Womens T20 Challenge 2019 | Patrika News

महिला टी20 चैलेंज: स्मृति मंधाना की तूफानी पारी ने ट्रेलब्लेजर्स को दिलाई रोमांचक जीत, सुपरनोवाज को हराया

Published: May 07, 2019 07:27:34 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

स्मृति मंधाना ने 90 रनों की विस्फोटक पारी खेली
ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को दिया था 141 रन का लक्ष्य
आखिरी ओवर में देखने को मिला पूरा रोमांच

Women T20 Challenge

Women T20 Challenge

जयपुर। महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज पर रोमांचक जीत दर्ज की। जयपुर के सवाईं मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में स्मृति मंधाना की कप्तानी पारी और बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ट्रेलब्लेजर्स ने 2 रन से मुकाबला जीत लिया। स्मृति मंधाना ने 90 रनों की तूफानी पारी खेली। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ दा मैच चुना गया।

सुपरनोवाज को मिला था 141 रन का लक्ष्य

ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 140 रन बोर्ड पर टांग दिए। इसके बाद सुपरनोवाज की टीम 20 ओवर में 138 रन ही बना सकी। 141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज की शुरुआत बेहद खराब रही थी। छह रन के स्कोर पर ही प्रिया पूनिया (1) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद चमारी अटापट्टु (26) और जेम्मिाह रोड्रिग्स (24) ने दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी की।

आखिरी ओवर में दिखा पूरा रोमांच

सुपरनोवाज के इसी तरह विकेट गिरते रहे और आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 19 रन बनाने थे। कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर डटी हुईं थी। हरमनप्रीत ने झूलन गोस्वामी के इस ओवर में चार चौके लगाकर मैच को लगभग सुपरनोवाज की झोली में डाल ही दिया था, लेकिन झूलन गोस्वामी का अनुभव काम आया और आखिरी दो गेंद खाली निकालकर मैच 2 रन से जीत लिया। हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी में सात चौके लगाए। ट्रेलब्लेजर्स के लिए राजेश्वरी गायकवाड और सोफी एक्सलेस्टोन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

स्मृति मंधाना ने खेली विस्फोटक पारी

इससे पहले स्मृति मंधाना और हरलीन देओल (36) ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया था। हरलीन ने 44 गेंदों की पारी में तीन चौक लगाए। उनके आउट होने के बाद मंधाना भी अपना शतक पूरा नहीं कर सकीं और आउट हो गईं। मंधाना ने 67 गेंदों की दमदार पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो