scriptWomen’s T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया | Trailblazers vs supernovas match result highlights | Patrika News

Women’s T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 07:13:33 am

Submitted by:

Mohit Kumar

वूमेन T20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge) की आज से शुरुआत हो गई। पहला मैच ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास के बीच एमसीए स्टेडियम पुणे में खेला गया। इस पहले ही मैच में सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है।

Trailblazers vs supernovas

Trailblazers vs supernovas

Trailblazers vs Supernovas: महिला T20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge 2022) की शुरुआत आज से हो चुकी है। सुपरनोवास और ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers vs Supernovas) के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया और पहले की मैच में सुपरनोवास ने धमाकेदार जीत दर्ज की, सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरा दिया है। इससे पहले इस मैच में सुपरनोवास ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 163 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स 20 ओवरों में मात्र 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन ही बना पाई।
यह भी पढ़ें – Andrew Symonds को 27 मई दी जाएगी श्रद्धांजलि, Townsville में होगा अंतिम कार्यक्रम, गिलक्रिस्ट समेत कई दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद

सुपरनोवास ने शानदार की गेंदबाजी

इस मैच में सुपरनोवास की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गई और ट्रेलब्लेजर्स को मात्र 114 रनों पर ही रोक दिया। वही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवास ने प्रिया पुनिया और देन्द्रा दोतीन ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोतीन ने 32 और पूनिया ने 22 रनों की पारी खेली। इसके अलावा हरलीन देओल 35 और सुपरनोवास की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 37 रनों की पारी खेली, टीम ने ट्रेलब्लेजर्स को जीतने के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन ही बना पाई। सुपरनोवा की तरफ से पूजा वस्त्रकार ने शानदार गेंदबाजी की उन्होंने अपने 4 ओवर में मात्र 12 रन देकर चार विकेट झटके। जबकि ऐलेना किंग 2, सोफिया एसीटोन और मेघना सिंह को एक-एक विकेट मिला। ट्रेलब्लेजर्स के तरफ से सर्वाधिक 34 रन कप्तान स्मृति मंधाना ने बनाए। इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। पहले ही मैच में सुपरनोवास ने जीत दर्ज कर, टूर्नामेंट जीतने की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं।
28 मई को खेला जाएगा फाइनल

बता दें कि महिला T20 चैलेंज की शुरुआत साल 2018 में हुई थी। इसका अंतिम एडिशन साल 2020 में खेला गया था। यह टूर्नामेंट round-robin के तहत खेला जाता है। शुरुआत से ही टूर्नामेंट में 3 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट की गत चैंपियन ट्रेलब्लेजर्स है।

टूर्नामेंट के पहले मैच में सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरा दिया है। 24 मई को सुपरनोवास और वेलोसिटी (Supernovas vs Velocity) के बीच दूसरा मैच है। जबकि 26 मई को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स (Velocity vs Trailblazers) के बीच तीसरा मैच है। इस टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को एमसीए स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा, सभी मैच इसी मैदान पर आयोजित होंगे।

यह भी पढ़ें – Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो