script आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान, भारतीय फैंस को कतई पसंद नहीं आएगा नाम | travis head become the icc player of the month for november 2023 | Patrika News

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान, भारतीय फैंस को कतई पसंद नहीं आएगा नाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2023 03:18:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

ICC Player of The Month: आईसीसी ने नवंबर महीने के लिए प्‍लेयर ऑफ मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में तूफानी बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को चुना है।

icc_player_of_the_month.jpg
ICC Player of The Month: आईसीसी ने नवंबर महीने के लिए प्‍लेयर ऑफ मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में तूफानी बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को चुना है। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हेड ट्रैविस हेड ने शतक लगाते हुए भारतीय फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था और ऑस्ट्रेलिया को छठी बार विश्‍व विजेता का ताज पहनाया था।

ट्रेविस हेड ने ऑस्‍ट्रेलिया के ही ग्लेन मैक्सवेल और भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पछाड़कर ये सम्मान पाया है। ग्‍ले मैक्सवेल ने वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ सर्वकालिक दोहरा शतक जड़ा था। जबकि मोहम्‍मद शमी ने वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

कप्‍तान और साथी खिलाडि़यों को दिया श्रेय

ट्रैविस हेड ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि ये टीम के लिए अविश्वसनीय 12 महीने रहे हैं। टीम का हिस्‍सा बनना वास्तव में मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमने घरेलू, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, भारत और वर्ल्‍ड कप की यात्राएं कीं। इसका श्रेय पैट कमिंस के साथ साथी खिलाड़ियों और स्टाफ को जाता है।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा 'मोटे' तो विराट कोहली..., भारतीय कोच ने दिया बड़ा बयान


'हाथ टूटने के बाद भी भरोसा जताने के लिए शुक्रिया'

हेड ने आगे कहा कि मैं भाग्यशाली रहा कि हाथ टूटने के बाद भी मुझ पर वर्ल्‍ड कप के लिए भरोसा बनाए रखा। ये मेरे लिए इसका भुगतान करने का शानदार अवसर था। उन्‍होंने कहा कि वर्ल्‍ड कप में अब तक जितनी भी बल्लेबाजी की है, ये उनमें सर्वश्रेष्ठ है। इसलिए हर अभियान से पूर्व आराम जरूरी है।

यह भी पढ़ें

गंभीर का बड़ा बयान, बोले- रोहित शर्मा को सौंपी जाए टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी

ट्रेंडिंग वीडियो