scriptT20 World Cup 2024 के पहले ही दौर से क्यों बाहर हुई न्यूजीलैंड, ट्रेंट बोल्ट ने खोला बड़ा राज | trent boult on t20 world cup 2024 first round exit of new zealand cricket team | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के पहले ही दौर से क्यों बाहर हुई न्यूजीलैंड, ट्रेंट बोल्ट ने खोला बड़ा राज

New Zealand in T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तरह पहले दो मैच हारने वाले न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम के तेज गेंदबाज ने हारने की बड़ी वजह बताई है।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 05:23 pm

Vivek Kumar Singh

T20 World Cup 2024
New Zealand in T20 World Cup: न्यूजीलैंड के टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण से बाहर होने पर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा कि हमें वह शुरुआत नहीं मिली जो हम चाहते थे। न्यूजीलैंड ने ग्रुप सी में युगांडा को 9 विकेट से रौंदकर टी20 विश्व कप 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कीवी गेंदबाजों ने युगांडा को शुरुआती झटके दिए, जिससे यह टीम उबर नहीं पाई। युगांडा के टॉप-5 बल्लेबाजों में तीन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जबकि अन्य दो बल्लेबाज कुल 13 रन ही जोड़ पाए। मैच में साउदी ने अपने स्पेल में मात्र 7 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

बोल्ट चमके लेकिन बल्लेबाज रहे फ्लॉप

मैच में साउदी के 3 विकेट के अलावा ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सेंटनर और रचिन रविंद्र ने 2-2 विकेट झटके। लॉकी फर्ग्यूसन को 1 विकेट मिला। युगांडा की टीम 18.4 ओवर में केवल 40 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन केनेथ वैसवा (11 रन) ने बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए, डेवोन कॉनवे के नाबाद 22 रन ने उन्हें ब्रायन लारा स्टेडियम में 9 विकेट से जीत दिलाई। युगांडा से मिले 41 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 5.2 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। फिन एलन 17 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कॉन्वे 15 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 4 चौके लगाए। रचिन रवींद्र 1 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

बोल्ट ने खराब शुरुआत को बताया जिम्मेदार

बोल्ट ने मैच के बाद कहा, “हां, निश्चित रूप से टूर्नामेंट में हम जिस तरह की शुरुआत चाहते थे, वह नहीं हुई। यह स्वीकार करना कठिन है, लेकिन हमें बस भविष्य के लिए अपने प्रदर्शन पर काम करना है। युगांडा के खिलाफ काफी हद तक टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है।” बोल्ट और टिम साउदी ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। इन अनुभवी तेज गेंदबाजों ने मैदान पर कई यादगार पल साझा किए हैं। युगांडा के खिलाफ मैच उनके शानदार करियर का एक और अध्याय था। बोल्ट ने कहा, “साउदी के साथ मैदान पर मैंने लंबा समय बिताया है। हमने साथ में बहुत से ओवर फेंके। मैं इस साझेदारी को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं, और जाहिर है कि हम मैदान पर और मैदान के बाहर बहुत अच्छे दोस्त हैं।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के पहले ही दौर से क्यों बाहर हुई न्यूजीलैंड, ट्रेंट बोल्ट ने खोला बड़ा राज

ट्रेंडिंग वीडियो