IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा-लगता है पुजारा अपना दिमाग और तकनीक खो चके हैं...

भारतीय बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन पर इंग्लैंंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर तीखे कमेंट्स किए। वॉन का कहना है कि इंग्लैंड की स्विंग गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया बुरी तरह से पिट गई

By: Mahendra Yadav

Updated: 26 Aug 2021, 03:31 PM IST

भारत और इंग्लैड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जा रहा है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 1—0 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन तीसरे मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया पहली पारी में मात्र 78 रन पर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन पर इंग्लैंंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर तीखे कमेंट्स किए। माइकल वॉन का कहना है कि इंग्लैंड की स्विंग गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया बुरी तरह से पिट गई। इसके साथ ही उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और रेाहित शर्मा पर भी विवादित बयान दिया।

पुजारा अपनी तकनीक भूल गए हैं: वॉन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक पॉडकास्ट कार्यक्रम के दौरान खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर विवादित बयान दिया। माइकल वॉन ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा अपना दिमाग खो चुके हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि पुजारा अपनी तकनीक भी भूल गए हैं। माइकल वॉन का कहना है कि पुजारा केवल क्रीज पर खड़े होने के लिए खेलते हैं। एंडरसन ने उनको शानदार तरीके से आउट किया। गेंद काफी अच्छी तरह से स्विंग हो रही थी और पुजारा के ऊपर दबाव।

यह भी पढ़ें— IND VS ENG 3rd Test: पुजारा की खराब फॉर्म बरकरार, फिर तोड़ा कोहली का भरोसा, भड़के फैंस ने किए ऐसे ट्वीट्स

michael_vaughan.png

खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा
टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हेडिंग्ले टेस्ट में भी उन्होंने सिर्फ एक ही रन बनाया और आउट हो गए। पुजारा ने करीब दो साल पहले शतक लगाया था। इसके बाद वर्ष 2020 से ही चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म काफी खराब रहा है। इस दौरान पुजारा ने 25 से कम की औसत से बल्लेबाजी की है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी अब तक उन्होंने कोई कमाल नहीं दिखाया। पुजारा के अलावा कप्तान विराट कोहली भी पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें—पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा- इंग्लैंड को उल्टी पड़ी 'बाउंसर रणनीति, कोच और कप्तान को करना चाहिए था हस्तक्षेप

वॉन ने रोहित शर्मा की बैटिंग पर भी किया कमेंट
चेतेश्वर पुजारा के अलावा माइकल वॉन ने टीम इंडिया के बल्लेबाज और उनकी बल्लेबाजी पर भी टिप्पणी की। वॉन ने कहा कि स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छे शॉट्स नहीं खेले। वॉन का लगता है कि टीम इंडिया थोड़ा फंस सी गई। उन्होंने रोहित शर्मा की बैटिंग पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को देखकर आश्चर्य हुआ। उन्होंने कहा कि रोहित बहुत ही शानदार प्लेयर हैं लेकिन वह भी सिर्फ विकेट पर खड़ा होने के लिए संघर्ष कर रहे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा भी संघर्ष कर रहे थे और ऋषभ पंत ने हाफ शॉट ही खेला।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned