विजय हजारे ट्रॉफी: पांचाल ने शतक जड़ गुजरात सेमीफाइनल में पहुंचाया, कर्नाटक की जीत में चमके पडिकल

-गुजरात ने प्रियांक पांचाल के 134 रनों की पारी की बदौलत 299 रन का स्कोर खड़ा किया।
-उतरी आंध्र प्रदेश की पूरी टीम 182 रन पर ऑलआउट हो गई।
-कर्नाटक और गुजरात की टीमें विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।
-कर्नाटक ने रविकुमार समर्थ और देवदत्त पडिकल के शानदार शतकों की बदौलत केरल को 80 रन से हराया।

By: भूप सिंह

Updated: 09 Mar 2021, 12:08 AM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक (karnataka) और गुजरात (gujarat) की टीमें विजय हजारे ट्रॉफी (vijay hazare trophy) के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। कर्नाटक ने जहां रविकुमार समर्थ (Ravikumar Samarth) (192) और देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) (101) के शानदार शतकों के बाद रोनित मोरे (36/5) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पालम ए स्टेडियम में केरल को 80 रन से हराया। वहीं कप्तान प्रियांक पांचाल (134) रन की शानदार शतकीय पारी और अरजान नागवस्वाला (4/30) की उम्दा गेंदबाजी से गुजरात ने अरुण जेटली स्टेडियम में आंध्र प्रदेश को 117 रनों से हरा दिया।

हार्दिक पांड्या ने वाइफ नताशा के साथ दिया ऐसा रोमांटिक पोज, वायरल हुई तस्वीर

केरल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया। समर्थ ने 158 गेंदों पर 22 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि पडिकल ने 119 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा मनीष पांडे ने 20 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के सहारे 34 रनों की नाबाद पारी खेली। केरल की ओर से एनपी बासिल को ही तीनों सफलता मिली।

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने सहवाग का जिक्र कर पंत की बैटिंग को लेकर दिया ये बड़ा बयान

कर्नाटक से मिले 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की पूरी टीम 43.4 ओवर में 258 रन पर आलआउट हो गई। टीम के लिए वथसाल गोविंद ने 96 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की बदौलत 92 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 52, विष्णु विनोद ने 28, कप्तान सचिन बेबी ने 27 और जलज सक्सेना ने 24द रनों का योगदान दिया।

IPL 2021 RCB Full Schedule: 9 अप्रैल से शुरू हो जाएगा कोहली की टीम का 'विराट' सफर

कर्नाटक के लिए मोरे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम ने दो-दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किए। कर्नाटक के समर्थ को 192 रन की उनकी शानदार बैटिग के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इधर, नई दिल्ली में ही कप्तान पांचाल और अरजान के उम्दा प्रदर्शन से गुजरात ने आंध्र प्रदेश पर बड़ी जीत हासिल की।

पाकिस्तानी टीम के इस तेज गेंदबाज के ससुर बनेंगे शाहिद अफरीदी

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रियांक पांचाल के 131 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 299 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश की पूरी टीम 41.2 ओवर में 182 रन पर ऑलआउट हो गई। आंध्र की ओर से रिकी भुई ने 76 गेदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए। प्रियांक को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले गुजरात शुरुआत सधी हुई रही और ध्रुव रावल और प्रियांक ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। हालांकि केवी शशीकांत ने रावल को आउट कर गुजरात को पहला झटका दिया। इसके बाद प्रियांक ने राहुल वी शाह के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की।

Road Safety World Series Preview: द. अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन में निरंतरता रखना चाहेगी श्रीलंका

गुजरात की पारी में प्रियांक के अलावा राहुल ने 36, रिपल पटेल ने 35, पेत पटेल ने 28 और ध्रुव ने 18 रन बनाए जबकि पियूष चावला 11 और चिंतन गाजा सात रन बनाकर नाबाद रहे। आंध्र प्रदेश की ओर से हरिशंकर रेड्डी ने तीन, शशीकांत ने दो और ललित मोहन ने दो विकेट लिया। आंध्र प्रदेश की पारी में भुई के अलावा नरेन रेड्डी ने 28, शशीकांत ने 25, शोएब मोहम्मद खान ने 23 और अश्विन हेब्बार ने 12 रन बनाए। गुजरात की तरफ से नागवसवाला के अलावा पियूष ने तीन विकेट, गाजा, हार्दिक पटेल और करण पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned