script

भारत की जीत के हीरो रहे विजय शंकर ने किया खुलासा, 48वें ओवर में ये खिलाड़ी आया था मेरे पास

Published: Mar 06, 2019 03:46:05 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– नागपुर वनडे में विजय शंकर ने 50वां ओवरडाला था, जिसमें उन्होंने 2 विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई थी।
– विजय शंकर को आखिरी ओवर एमएस धोनी की सलाह पर दी गई थी।

Vijay Shankar

Vijay Shankar

नागपुर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को रोमांचक जीत दिलाने में विजय शंकर का अहम योगदान रहा। विजय शंकर ने ना सिर्फ बल्लेबाजी में कमाल किया, बल्कि जब गेंदबाजी का वक्त आया तो उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया, लेकिन विजय शंकर का टीम के बाकि खिलाड़ियों ने बखूबी साथ दिया। मैच के बाद शंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का खुलासा किया कि आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आखिर किस खिलाड़ी ने उन्हें प्रेरित किया।

48वें ओवर में बुमराह गए थे विजय शंकर के पास

– विजय शंकर ने बताया कि जब मैं आखिरी ओवर डालने जा रहा था तो उससे पहले बुमराह मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा कि गेंद थोड़ा रिवर्स हो रही है। उन्होंने मुझसे कहा, कि मुझे इस विकेट पर सही लंबाई से गेंद करने की जरूरत है, जहां मेरे पास बल्लेबाज को बोल्ड करने का मौका होगा। विजय शंकर ने ऐसा ही किया। मार्कस स्टॉयनिस को उन्होंने लंबी गेंद डाली और जिसका नतीजा रहा कि स्टॉयनिस ओवर की पहली ही गेंद आउट हो गए।

– आपको बता दें कि विराट 50वां ओवर लेकर विजय शंकर के पास पहुंचे थे और माना जा रहा है कि एमएस धोनी ने विराट को ये सलाह दी थी कि आखिरी ओवर विजय शंकर को दिया जाए। हालांकि विराट के पास केदार जाधव का भी विकल्प था।

– विजय शंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ये मेरे लिए महंगा ओवर होने के बाद खुद को भुनाने का मौका था। मैं सचमुच इस मौके का इंतजार कर रहा था, दबाव में गेंदबाजी करना चाहता था, क्योंकि अगर मैं भारत को जीत तक पहुंचाउंगा तो वो मुझ पर भरोसा करेंगे।” विजय शंकर ने कहा, “मैं चुनौती को देख रहा था। 43वें ओवर के आसपास, मैं अपने आप से कह रहा था कि मैं अंतिम ओवर में गेंदबाजी कर रहा हूं और बस खुद को थोड़ा तैयार कर रहा हूं। ये मानसिक रूप से स्पष्ट होने के बारे में है।”

ट्रेंडिंग वीडियो