scriptसोशल मीडिया पर इस भारतीय क्रिकेटर के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स | Virat Kohli has highest number of followers in cricket on social media | Patrika News
क्रिकेट

सोशल मीडिया पर इस भारतीय क्रिकेटर के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर का जलवा आज भी है बरकरार।

Aug 18, 2019 / 04:57 pm

Manoj Sharma Sports

Virat, Rohit And Dhoni

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर है।

कोहली इस दशक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र क्रिकेटर हैं। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव हैं।

ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं। सोशल मीडिया पर वह सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

सचिन तेंदुलकर का जलवा आज भी है बरकरार

इस सूची में सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) दूसरे नंबर पर आते हैं। उनके ट्विटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 करोड़ फॉलोअर हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़, ट्विटर पर 77 लाख और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोअर हैं।

अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं। सुरेश रैना के ट्विटर पर 1.67 करोड़, इंस्टाग्राम पर 90 लाख और फेसबुक पर 31 लाख फॉलोअर हैं।

युवराज सिंह ट्विटर पर 47 लाख, इंस्टाग्राम पर 75 लाख और फेसबुक पर 1.4 करोड़ फॉलोअर हैं जबकि पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह के ट्विटर पर 1.01 करोड़, इंस्टाग्राम पर 36 लाख और फेसबुक पर 66 लाख फॉलोअर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स के ट्विटर पर 67 लाख, इंस्टाग्राम पर 85 लाख और फेसबुक पर 36 लाख फॉलोअर हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ट्विटर पर 41 लाख, इंस्टाग्राम पर 48 लाख और फेसबुक पर 89 लाख फॉलोअर के साथ अगले नंबर पर आते हैं।

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के ट्विटर पर 44 लाख, इंस्टाग्राम पर 28 लाख और फेसबुक पर 78 लाख फॉलोअर हैं।

Home / Sports / Cricket News / सोशल मीडिया पर इस भारतीय क्रिकेटर के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो