scriptVirat Kohli: मैं झूठ नहीं बोलूंगा… कोहली को याद आया 2011 का अपना वर्ल्ड कप डेब्यू मैच | virat kohli recalls feelings world cup 2011 debut match | Patrika News
क्रिकेट

Virat Kohli: मैं झूठ नहीं बोलूंगा… कोहली को याद आया 2011 का अपना वर्ल्ड कप डेब्यू मैच

Virat Kohli: विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले याद किया कि 2011 के वर्ल्‍ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपना विश्व कप पदार्पण करने से पहले उन्होंने कैसा महसूस किया था।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 08:46 am

lokesh verma

virat kohli
Virat Kohli: विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। आगामी टूर्नामेंट से पहले कोहली ने याद किया कि 2011 के वर्ल्‍ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपना विश्व कप पदार्पण करने से पहले उन्होंने कैसा महसूस किया था। बता दें कि कोहली ने अपना विश्‍व कप डेब्‍यू धमाकेदार अंदाज में किया और वीरेंद्र सहवाग के साथ 203 रन की साझेदारी की। इसके साथ ही वह अपने विश्व कप पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए। उन्होंने 83 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए और टीम इंडिया के स्कोर को 370 रन तक ले गए, जिससे भारत ने यह मुकाबला 87 रन से जीता।

मैं टीम का सबसे युवा सदस्य था- विराट

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि यह ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ था। मेरा पहला मैच था और मैं नर्वस था मैं झूठ नहीं बोलूंगा। जब आप विश्व कप में उतरते हैं तो एक अलग किस्म का रोमांच होता है और मुझे यह महसूस हुआ था। मैं टीम का सबसे युवा सदस्य था और मैं विश्व कप मैच में भारतीय क्रिकेट के सभी महान खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए तैयार था।

‘मैं काफी घबराया हुआ था’

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह निश्चित रूप से एक ऐसा क्षण था जहां मैं मैच में जाने से पहले थोड़ा घबराया हुआ था और निश्चित रूप से पिछली रात भी मैं काफी घबराया हुआ था। लेकिन, ये एक अच्छा संकेत भी है, क्योंकि आपका शरीर आपको ऐसी स्थिति में प्रवेश करने के लिए तैयार कर रहा होता है, जहां आप सतर्क रहे, आप चीजों को हल्के में नहीं लें। मुझे लगता है कि घबराहट ने मुझे जागरूक रहने, सतर्क रहने और अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन में बिल्कुल सटीक होने में मदद की।
यह भी पढ़ें

टीम इंडिया का IPL 2025 तक का शेड्यूल जारी, 6 देशों के खिलाफ खेलेगी द्विपक्षीय सीरीज, जानें पूरी डिटेल

टी20 वर्ल्‍ड कप में बेस्‍ट हैं विराट कोहली

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, लेकिन टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन किसी से कम नहीं है। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 25 पारियों में 81.50 के अविश्वसनीय औसत से 1141 रन बनाए हैं। 

Hindi News/ Sports / Cricket News / Virat Kohli: मैं झूठ नहीं बोलूंगा… कोहली को याद आया 2011 का अपना वर्ल्ड कप डेब्यू मैच

ट्रेंडिंग वीडियो