script2020 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली का बड़ा ऐलान, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 4-5 मौके | Virat Kohli Says youngster get 4-5 Chance Before 2020 T20 World Cup | Patrika News

2020 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली का बड़ा ऐलान, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 4-5 मौके

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2019 10:23:17 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

विराट कोहली ने ये इंटरव्यू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले दिया है।

Virat Kohli

रोहित से मतभेद के बीच आया विराट का ये बयान…

नई दिल्ली। 2020 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। टीम मैनेजमेंट से लेकर कप्तान विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक संतुलित टीम बनाने में जुटे हैं। मिशन 2020 की शुरुआत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ कर दी है। टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने ताजा इंटरव्यू में वर्ल्ड कप के लिए टीम की तैयारियों पर कई अहम बातें बताई हैं। विराट ने बताया है कि हम विश्व कप से पहले एक संतुलित टीम तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।

4-5 मौकों में खुद को करना होगा साबित

विराट ने ये इंटरव्यू टीम के कोच रवि शास्त्री के साथ दिया है। इस इंटरव्यू में विराट ने कहा है कि वर्ल्ड कप से पहले एक संतुलित टीम तैयार करने के लिए कई युवा खिलाड़ियों को परखा जाएगा और हर खिलाड़ी के पास 4-5 मौके होंगे खुद को साबित करने के लिए।

वर्ल्ड कप से 30 मैच खेलेगी भारतीय टीम

इस दौरान विराट कोहली ने अपना उदाहरण देते हुए कहा,”हम इसे लेकर काफी स्पष्ट हैं। यह ऐसा नहीं है कि किसी को 30 मौके मिलेंगे। यहां तक कि जब मैं टीम में आया था तो मैंने भी नहीं सोचा था कि मुझे 15-20 मैच खेलने को मिलेंगे।” विराट ने कहा कि मैं जानता था कि मुझे 3-5 ही मौके मिलेंगे, जिसमें मुझे खुद को साबित करना है।

हर खिलाड़ी को कुछ अलग करने का सोचना होगा- विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा कि हम टी-20 विश्व कप से पहले करीब 30 टी-20 मैच खेलेंगे तो ऐसे में जो खिलाड़ी टीम में आएं, उन्हें ये सोचना होगा कि मुझे अलग छाप छोड़नी है। टी-20 विश्व कप के लिए टीम के रोडमैप के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, “हमारा मानना है कि टी-20 विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप, दोनों ही हमारे ध्यान में हैं क्योंकि दोनों ही हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने कहा, “समय-समय पर इसीलिए युवाओं को मौका दिया जा रहा है ताकि सही टीम संयोजन का चुनाव किया जा सके। हमें उन खिलाड़ियों को तलाशना होगा जो टीम को आगे लेकर जा सके।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो