क्या सच में कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किया गया है, जानें क्या है पूरी सच्चाई

क्या सच में कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किया गया है, जानें क्या है पूरी सच्चाई

Siddharth Rai | Publish: Sep, 09 2018 11:30:46 AM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 11:33:07 AM (IST) क्रिकेट

विराट कोहली इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते नज़र आए हैं लेकिन उनकी कप्तानी पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। ऐसे में विराट को लेकर एक खबर ने जोर पकड़ा है। खबरें आ रही हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में पकड़ बना ली है। विराट कोहली इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते नज़र आए हैं लेकिन उनकी कप्तानी पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। ऐसे में विराट को लेकर एक खबर ने जोर पकड़ा है। खबरें आ रही हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है।

आरसीबी के प्रवक्ता ने दी सफाई
जी हां! रविवार की सुबह ये खबर तेजी से फैली। इस से पहले इन खबरों पर और अटकलबाजी हो आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी बयान के साथ सामने आई है। आरसीबी ने कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किए जाने की किसी भी खबरों से इंकार किया है और इन साड़ी ख़बरों को अफवाह बताया है। आरसीबी के प्रवक्ता ने एक मीडिया चेंनल को बताया कि हम साफ कर देना चाहते हैं कि इस खबर में कोई भी सच्चाई नहीं है। विराट कोहली अगले आईपीएल सीजन के लिए भी हमारे कप्तान रहेंगे। ऐसी खबर आई थी के फ्रैंचाइज़ी दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को कप्तानी देने चाहते थे। बता दें कोहली आरसीबी की ओर से साल 2008 से खेल रहे हैं और पिछले 6 सीजन से टीम के कप्तान हैं। कोहली और डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के होते हुए भी फ्रैंचाइज़ी अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बन सकी है। कोहली इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं जहां भारतीय टीम एक बार फिर मैच हारने की कगार पर है।

भारत का ख़राब प्रदर्शन, बैकफुट पर
बता दें ओवल में खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 51 ओवर में 174 रन तक अपने छह विकेट गंवाकर संकट में पड़ता दिख रहा है। भारत अभी इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 332 के स्कोर से 158 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय रवींद्र जडेजा (8) और अपना पदार्पण मैच खेल रहे हनुमा विहारी (25) रन बनाकर नाबाद लौटे। जडेजा 10 गेंदों की पारी में दो चौके और विहारी 50 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक सिक्स लगा चुके हैं। भारत ने तीसरे सत्र में 121 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन 20 रन पर दो विकेट, बेन स्टोक्स 44 रन पर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड 25 रन पर एक विकेट और सैम कुरेन 46 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं।

Ad Block is Banned