सहवाग का सेलेक्टर्स और कोहली से सवाल, पंत जैसे मैच विनर को बाहर क्यों किया हुआ है?

- वीरेंद्र सहवाग ( Virendra Sehwag ) ने ऋषभ पंत ( Rishabh pant ) को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल खड़े किए हैं

By: Kapil Tiwari

Updated: 01 Feb 2020, 10:14 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम ( Indian Team ) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh pant ) पिछले कई मैचों से टीम इंडिया ( Team India ) से बाहर चल रहे हैं। पंत की जगह लगातार केएल राहुल ( KL Rahul ) को टीम में जगह दी जा रही है और शानदार प्रदर्शन कर भी रहे हैं। ऋषभ पंत ( Rishabh pant ) को प्लेइंग इलेवन में नहीं रखने की वजह से टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ( Virendra Sehwag ) काफी नाराज नजर आ रहे हैं। सहवाग ने इसको लेकर भारतीय चयनकर्ताओं के साथ-साथ कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) और पूर्व कप्तान धोनी को आड़े हाथों ले लिया है।

अंडर-19 वर्ल्ड में बना 'महामुकाबले' का संयोग, सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

पंत में काबिलियत तो खिलाया क्यों नहीं जा रहा- सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि एक समय भारतीय टीम में जो मेरा साथ एमएस धोनी ( MS Dhoni ) ने किया था, वो ऋषभ पंत के साथ ना दोहराया जाए, विराट कोहली उनके साथ ऐसा ना करें। सहवाग ने कहा है कि पंत के अंदर एक मैच विनर छिपा है और उस खिलाड़ी में काबिलियत भी है तो फिर उसे खिलाया क्यों नहीं जा रहा है। सहवाग ने कहा है कि पंत को टीम से बाहर करने की वजह को साफ करना चाहिए।

वेलिंग्टन टी20: भारत की लड़खड़ाती बल्लेबाजी देख फैंस को याद आए धोनी, मैदान पर दिखा ये नजारा

सचिन, गंभीर और मुझ पर लागू हुई थी रोटेशन पॉलिसी- वीरू

सहवाग ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए अपने समय का उदाहरण दिया। वीरू ने कहा कि साल 2012 में धोनी ने कहा था कि सहवाग, सचिन तेंडुलकर ( Sachin Tendulkar ) और गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir ) को बतौर सलामी बल्लेबाज रोटेट किया जाएगा क्योंकि वे फील्डिंग में धीमे हैं। सहवाग ने खुलासा किया कि ड्रेसिंग रूम में चर्चा होती थी कि चूंकि रोहित शर्मा को टीम में मौका दिया जाना है इसलिए रोटेशन पॉलिसी को अपनाया जाएगा।

सचिन बेंच पर बैठते तो रन कैसे बनाते?

सहवाग ने पूछा, 'ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया गया है, अब वह रन कैसे बनाएंगे? अगर आप सचिन तेंडुलकर को भी बेंच पर बैठा दें तो वह भी रन नहीं बना पाएंगे। अगर आपको लगता है कि वह मैच-विनर हैं तो उन्हें मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है? इसलिए क्योंकि उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है? '

वीरू का धोनी पर भी आरोप

सहवाग ने कहा, 'हमारे समय में कप्तान जाकर खिलाड़ी से बात करता था। अब मुझे नहीं पता कि क्या विराट कोहली ऐसा करते हैं या नहीं। मैं टीम के सेटअप का हिस्सा नहीं हूं। लेकिन लोग कहते हैं कि जब रोहित शर्मा एशिया कप में बतौर कप्तान गए थे तो वह खिलाड़ियों से बात किया करते थे।'

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned