धोनी, कोहली, रोेहित और रहाणे को इन्होंने बनाया स्टार खिलाड़ी, जानिए कौन हैं वो?

क्या आप जानते हैं विराट कोहली (Virat Kohli) , अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), महेन्द्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों (World Class Batsman) की सक्सेस के पीछे किसका हाथ है.....

 

By: भूप सिंह

Published: 25 Oct 2020, 05:20 PM IST

नई दिल्ली। कहते है ना हर किसी शख्स की सफलता के पीछे किसी ना किसी का हाथ होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं विराट कोहली (Virat Kohli) , अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), महेन्द्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों (World Class Batsman) की सक्सेस के पीछे किसका हाथ है। नहीं तो यहां जानिए इन चारों विस्फोटक बल्लेबाजों की सफलता के पीछे किसका हाथ है।

IPL 2020 में इन पांच गेंदबाजों से खौफ खाते बल्लेबाज, पर्पल कैप की रेस में टॉप 5 में से 2 भारतीय

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारत के लिए कई शानदार पारियों खेलते हुए कई अनोखे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। कोहली की इस सफलता के पीछे उनके कोच राजकुमार शर्मा का बड़ा हाथ रहा है। दरअसल, कोच राजकुमार ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

IPL के इतिहास में 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जानिए विराट, रैना और रोहित में कौन है आगे

महेन्द्र सिंह धोनी
अंतरराष्ट्रीय किक्रेट से संन्यास ले चुके महेन्द्र धोनी शुरुआत में क्रिकेट में नहीं बल्कि फुटबॉल में रुची रखते थे। लेकिन उनके स्कूल के कोच राजन बनर्जी ने उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है। इसके बाद ही धोनी ने क्रिकेट में रुची ली और देखते ही देखते एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। इतना नहीं उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को टी20 और वनडे वर्ल्डकप भी जीताया।

IPL 2020: ये 5 खिलाड़ी ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे, तीन और चार नंबर पर हैं ये चौंकाने वाले नाम

रोहित शर्मा
भारत के ओपनर व विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। रोहित की सफलता के पीछे उनके पहले कोच दिनेश लाड का प्रमुख हाथ रहा है। उनकी कोचिंग की बदौलत ही रोहित आज इस मुकाम पर हैं।

द्रविड़ ने की इन हीरोज की परख, सब में कॉमन है यह बात, जानिए क्या है वो राज?

अजिंक्य रहाणे
टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की सफलता के पीछे उनके कोच प्रवीण आमरे का हाथ रहा है। प्रवीण आमरे के कोच रमाकांत आचरेकर थे, जो सचिन के भी कोच थे। रहाणे के माता-पिता उन्हें एक अच्छा क्रिकेटर बनाना चाहते थे, और उसका ही नतीजा है कि रहाणे इस मुकाम पर हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned