वर्ल्ड कप 2019: इयान मोर्गन ने बताई हार की वजह, टीम के बल्लेबाजों को लगाई फटकार

वर्ल्ड कप 2019: इयान मोर्गन ने बताई हार की वजह, टीम के बल्लेबाजों को लगाई फटकार

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 26 2019 09:47:56 AM (IST) | Updated: Jun, 26 2019 11:16:23 AM (IST) क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के महामुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हरा दिया। वर्ल्ड कप 2019 में ये इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार है।

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के सबसे बड़े महामुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दे दी। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की 64 रन से हार हुई। एकतरफ इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है तो वहीं इंग्लैंड की टीम पर अब सेमीफाइनल में जगह बनाने का महासंकट खड़ा हो गया है। इंग्लैंड की विश्व कप 2019 में लगातार ये दूसरी हार थी। पिछले मैच में श्रीलंका ने उसे हराया था।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019 : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड पर आया महासंकट

मोर्गन ने हार की बताई वजह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस बड़ी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन काफी निराश नजर आए। मैच प्रेजेंटेशन के दौरान मोर्गन ने अपने बयान में कहा, ”आज पूरे ही मुकाबलें में हमारी टीम राह से भटकी हुई नजर आई, हमने भले ही आखिरी के ओवरों में विकेट हासिल किए, लेकिन शुरुआती विकेट के लिए उनकी साझेदारी काफी शानदार रही। यहाँ की विकेट थोड़ी से बेहतर थी, लेकिन चुनौतीपूर्ण भी।”

 

मोर्गन ने की फिंच की तारीफ

मोर्गन ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच की तारीफ भी की। फिंच ने इस मैच में शानदार शतक लगाया। मोर्गन ने कहा कि फिंच ने आज वाकई गजब का खेल दिखाया है, उन्हें जो स्टार्ट मिला था, उसका उन्हें काफी फायदा हुआ। मोर्गन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पारी को देखकर यही लग रहा था कि वह 330 रन बनाएगे।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ उलटफेर कर सकता है पाकिस्तान, आंकड़े कर रहे हैं सब बयां

मोर्गन ने बल्लेबाजों को लगाई फटकार

मोर्गन ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को भी फटकार लगाई। उन्होंने कहा, ” जब आपकी टीम का स्कोर एक समय पर 20/3 हो तो समझो आप बहुत हद तक मैच से बाहर हो गए हैं, परिस्तिथियों को देखते हुए यह हार ज्यादा गंभीर नहीं रही। हमारी किस्मत हमारे अपने हाथों में थी। मुझे नहीं लगता कि टीम में अभी भी कुछ ज्यादा बदलाव की जरूरत हैं।”

 

टॉप ऑर्डर की नाकामी से हारा इंग्लैंड

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जो कि गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए फिंच और वॉर्नर के बीच शतकीय साझेदारी हुई। एरॉन फिंच ने 100 रन की पारी खेली तो वहीं डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 286 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई। इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। सिर्फ बेन स्टोक्स ही जीत के लिए संघर्ष करते नजर आए। बेन स्टोक्स ने 115 गेंदों में 89 रन की पारी खेली। इस हार के बाद अब इंग्लैंड का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता मुश्किल होता जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned