World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ उलटफेर कर सकता है पाकिस्तान, आंकड़े कर रहे हैं सब बयां

पाकिस्तान की टीम ( Pakistan Team ) आज न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहने की कोशिश करेगी।

By: Kapil Tiwari

Updated: 26 Jun 2019, 02:32 PM IST

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 ( world cup cricket 2019 ) में आज Pakistan vs New zealand का मुकाबला होगा। यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।पाकिस्तान के लिए आज का मुकाबला सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा। इस टूर्नामेंट में 6 मैचों से न्यूजीलैंड की टीम के 11 अंक है और टीम लगभग सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम ( New Zealand team ) अभी तक कोई मैच नहीं हारी है।भारत और न्यूजीलैंड का एक मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था।

पाक के लिए हर हाल में जीत जरूरी

वहीं पाकिस्तान की टीम ( Pakistan team ) की बात करें तो ये विश्व कप उसके लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तानी टीम छह मैचों में तीन मैच हारी चुकी है। दो मैचों में उसको जीत मिली थी। एक मैच रद्द हो गया था। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला मैच जीता है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ आज का मैच हर हाल में जीतना होगा।

वर्ल्ड कप 2019: भुवनेश्वर कुमार की चोट हो रही है ठीक, मोहम्मद शमी को फिर बैठना होगा बाहर ?

Kane Williamson

न्यूजीलैंड की ताकत

न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी ताकत कप्तान केन विलियम्सन हैं, जो इस वर्ल्ड कप में अच्छी फार्म में चल रहे हैं। विलियमसन ने अब तक टूर्नामेंट में 373 रन बनाए हैं और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर चल रहे हैं। गेंदबाजी में लॉकी फर्गुसन टीम के लिए इस टूर्नामेंट में वरदान साबित हो रहे हैं। विश्व कप में खेले 5 मैचों फर्गुसन ने 14 विकेट चटकाए हैं।

सोहेल और आमिर हैं पाक की ताकत

पाकिस्तान की टीम में हैरिस सोहेल को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। इस मौके को सोहेल ने भुनाया और माना जा रहा है कि आज भी उन्हें शोएब मलिक की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैरिस सोहेल ने 89 रनों की आक्रामक पारी खेली थी। बदकिस्मती से हैरिस सोहेल को टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ दो ही मैच खेलने को मिले। सोहेल ने दो मैचों में अब तक 97 रन बनाए हैं। पिछले मैच में बाबर आजम भी अच्छे टच में नजर आए थे। पाकिस्तान चाहेगा बाबर टूर्नामेंट में आगे भी अपनी फार्म जारी रखें। गेंदबाजी में पाकिस्तान के किसी गेंदबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित है तो वो हैं मोहम्मद आमिर। आमिर 15 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

वर्ल्ड कप 2019: इयान मोर्गन ने बताई हार की वजह, टीम के बल्लेबाजों को लगाई फटकार

Haris Sohail

विश्व कप में न्यूजीलैंड पर पाक का पलड़ा भारी

विश्व कप में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का 8 बार एक दूसरे से सामना हुआ है। न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आता है। विश्व कप में 8 में से 6 बार पाकिस्तान जीता है। वहीं न्यजीलैंड अभी तक सिर्फ एक बार ही जीत सका है। वनडे मैचों की बात करें तो पाक और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 106 वनडे खेले गए हैं। इनमें से 54 मैचों में जीत पाकिस्तान के खाते में आई है। वहीं न्यूजीलैंड ने 48 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच खेला गया एक मैच टाई रहा। तीन मैच बेनतीजा रहे।

कैसा रहेगा मौसम: आज के मैच के दौरान बर्मिंघम में बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 14 से 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इस मैदान पर हुए पिछले मैच में गेंदबाजों को पिच से मदद मिली थी। इस बार भी ये पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी।

पाकिस्तान की टीम: सरफराज अहमद (पाकिस्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

 

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned