scriptWTC Final : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, विराट कोहली को लेकर कही ये बात | wtc final 2023 ind vs aus former australian captain ricky ponting questioned team india preparation virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

WTC Final : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

IND vs AUS WTC Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तीन दिन का खेल खत्‍म हो चुका है। टीम इंडिया अभी भी बैकफुट पर नजर आ रही है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी टीम इंडिया वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की तैयारी पर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्लीJun 10, 2023 / 09:38 am

lokesh verma

ricky-ponting-and-virat-kohli.jpg

रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, विराट कोहली को लेकर कही ये बात।

IND vs AUS WTC Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तीन दिन का खेल खत्‍म हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन स्‍टंप तक चार विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही उनकी बढ़त अब 296 रन की हो गई है। टीम इंडिया अभी भी बैकफुट पर नजर आ रही है। भारतीय टीम ने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभागों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। भारतीय दिग्‍गज जहां टीम के चयन और प्रदर्शन पर उंगली उठा रहे हैं। वहीं, इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी टीम इंडिया वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की तैयारी पर सवाल उठाए हैं।

टीम इंडिया के शीर्ष चार बल्‍लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है तो अजिंक्‍य रहाणे, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए टीम की लाज बचाई है। गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी और मोहम्‍मद सिराज लय में नजर आए हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव ने कुछ नहीं किया है। टीम इंडिया की इन्‍हीं कमियों को लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने सवाल उठाए हैं।

कोहली और रहाणे को लेकर कही ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रिकी पोंटिंग ने कहा है कि टीम इंडिया अभी भी पिछड़ी हुई है। इस एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने आदर्श तैयारी नहीं की, क्‍योंकि उसके सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्‍यस्‍त थे। उन्‍होंने कहा कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी आईपीएल में थे तो कुछ ने तीन महीने कुछ नहीं किया।

अगर आप विराट कोहली से बात करेंगे तो वे कहेंगे कि ये उनके लिए परफेक्ट है। उन्होंने सभी तरह के रन बनाए। रहाणे से पूछेंगे तो उन्हें आईपीएल के प्रदर्शन के बगैर इस टेस्‍ट के लिए नहीं चुना जाता।

यह भी पढ़ें

रोहित-कोहली के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में एमएस धोनी को पछाड़ा



पोंटिंग बोले- शार्दुल को हो रही परेशानी

पोटिंग ने आगे कहा कि उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर से बात की थी। पोंटिंग ने कहा कि शार्दुल बताया कि उन्हें अब परेशानी महसूस होने लगी है, क्योंकि उन्हें पर्याप्त गेंदबाजी नहीं दी जा रही है। उन्‍होंने जितनी गेंदबाजी डेढ़ दिन में की है, उतनी तो उन्‍होंने पूरे आईपीएल में नहीं की थी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया बन सकती है वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियन, बस तोड़ना होगा 121 साल पुराना ये रिकॉर्ड

Home / Sports / Cricket News / WTC Final : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो