script

WTC के फाइनल से पहले ऑस्‍ट्रेलियन टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2023 06:00:36 pm

Submitted by:

lokesh verma

Josh Hazlewood Ruled Out : भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। इस मैच से ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने के साथ ही क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से तुरंत ही रिप्‍लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

ricky-ponting-says-shubman-gill-would-be-the-key-for-india-in-wtc-final-2023.jpg

WTC के फाइनल से पहले ऑस्‍ट्रेलियन टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ सबसे खतरनाक खिलाड़ी।

Josh Hazlewood Ruled Out : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब महज तीन दिन का समय शेष है। ये महामुकाबला 7 जून को लंदन के ओवल में खेला जाएगा। लेकिन, इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। इस मैच से ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने के साथ ही क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से तुरंत ही रिप्‍लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

आईसीसी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि जोश हेजलवुड अकिलिस और कमर की चोट से जूझ रहे हैं। इसी वजह से किसी तरह के खतरे से बचाव को देखते हुए उन्‍होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ज्‍यादा समय नहीं बिताया था। अब उनके चोट उभरने की वहज से उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम में उनके रिप्‍लेसमेंट के तौर पर माइकल नेसर शामिल किया गया है।

डब्‍ल्‍यूटीसी की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने दी मंजूरी

ऑलराउंडर माइकल नेसर को भारत के खिलाफ लंदन में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए कंगारुओं की 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है। सेलेक्‍टर्स अगर स्कॉट बोलैंड पर उन्‍हें तरजीह देते हैं तो प्लेइंग इलेवन में भी उनकी जगह पक्‍की है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने भी माइकर नेसर को ऑस्‍ट्रेलियन टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी है।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम स्‍क्‍वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर।

ट्रेंडिंग वीडियो