scriptवर्ल्ड कप में डेब्यू करने वाले यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, लिखा इमोशनल मैसेज | Yusuf Pathan announces retirement from all forms of cricket | Patrika News

वर्ल्ड कप में डेब्यू करने वाले यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, लिखा इमोशनल मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2021 08:04:24 pm

-भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास की घोषणा कर दी है।-पठान (Yusuf Pathan) ने भारत के लिए कुल 57 वनडे और 22 टी 20 मुकाबले खेले थे।-टीम इंडिया के लिए युसूफ ने अपना आखिरी वनडे पाकिस्तान के खिलाफ 2012 में खेला था।

yusuf_pathan.jpg

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर यूसुफ पठान (yusuf pathan) ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास (retirement) लेने की घोषणा कर दी। युसूफ ने 24 सितंबर 2007 को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में पदार्पण (Debut) किया था। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 10 जून 2008 को पाकिस्तान के खिलाफ पदार्पण किया। टीम इंडिया के लिए युसूफ (yusuf pathan) ने अपना आखिरी वनडे पाकिस्तान के खिलाफ 2012 में खेला था।

Caste Remark: युवराज सिंह को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, हरियाणा सरकार को नोटिस, फिलहाल नहीं होगी कोई कार्रवाई

38 वर्षीय ऑलराउंडर ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं आधिकारिक रूप से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। मैं अपने परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों, टीम और पूरे देश का मेरा समर्थन करने तथा मुझे इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे यकीन है कि आप सभी मुझे भविष्य में भी प्रोत्साहित करते रहेंगे।’

अहमदाबाद टेस्ट: सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद दुनिया ने देखा सबसे छोटा टेस्ट मैच

युसूफ ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मुकाबले खेले हैं। युसूफ ने वनडे में 810 रन तथा टी20 में 236 रन बनाए। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 123 रन का है जो उन्होंने 2010 में बेंगलुरु में बनाए थे। युसूफ स्पिन गेंदबाज हैं और उन्होंने अपने कॅरियर में वनडे में 33 विकेट और टी20 में 13 विकेट लिए।

India vs England : घर में सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने कोहली, धोनी से आगे निकले

युसूफ 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप की विजयी टीम का हिस्सा रहे थे। इसके अलावा वह 12 वर्षो तक आईपीएल में भी खेले। आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे और उनके टीम में शामिल रहने के दौरान दोनों टीमों ने आईपीएल का खिताब जीता। यूसुफ ने आईपीएल के 174 मैचों में 3204 रन बनाए तथा 42 विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो