scriptयुवराज बोले- वर्ल्ड कप में रोहित के साथ धवन-राहुल नहीं, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग | yuvraj singh on shubman gill team india opening pair in odi world cup 2023 | Patrika News

युवराज बोले- वर्ल्ड कप में रोहित के साथ धवन-राहुल नहीं, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2022 11:20:52 am

Submitted by:

lokesh verma

Yuvraj Singh : टीम इंडिया को 2011 का वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारतीय टीम की सलामी जोड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है। खास बात ये है कि ये खिलाड़ी शिखर धवन या केएल राहुल नहीं है।

yuvraj-singh-on-shubman-gill-team-india-opening-pair-in-odi-world-cup-2023.jpg

युवराज बोले- वर्ल्ड कप में रोहित के साथ धवन-राहुल नहीं, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग।

Yuvraj Singh on Team India : टीम इंडिया अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर तैयारी में जुटी हुई है। यही वजह है कि हर मैच में कोई न कोई नया चेहरा देखने को मिल रहा है। इसी बीच टीम इंडिया को 2011 का वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारतीय टीम की सलामी जोड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। युवराज सिंह ने वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जो इस टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह फिट है। सबसे खास बात ये है कि ये खिलाड़ी शिखर धवन या केएल राहुल नहीं है।
युवराज सिंह का कहना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल अगले साल भारत में होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप में पारी की शुरुआत करने के लिए प्रबल दावेदार हैं। युवराज सिंह ने दृष्टिहीन टी20 वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह में कहा कि मैं मानता हूं कि शुभमन गिल बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके प्रदर्शन में निरंतरता भी है। इसलिए मुझे लगता है कि वह वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए प्रबल दावेदार हैं।

15 वनडे में 687 रन बनाए हैं गिल ने

यहां बता दें कि शुभमन गिल वर्तमान में बांग्लादेश में चल रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया में शामिल नहीं किए गए हैं। हालांकि गिल न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में शामिल थे। शुभमन गिल ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 579 रन तो 687 रन बनाए हैं। वनडे में उन्होंने एक शतक भी लगाया है। शुभमन गिल को मौजूदा साल में बतौर ओपनर कई मौके भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़े – इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया था ये लालच, बेन स्टोक्स ने अब खोला राज

‘अगले 10 साल में दिग्गज खिलााड़ी बनेगा गिल’

युवराज सिंह पंजाब के युवा खिलाड़ियों के लिए मेंटर की भूमिका में रहे हैं। कोविड महामारी के दौरान 2020 में लगे लॉकडाउन के बीच शुभमन को युवराज सिंह के साथ समय बिताने का मौका मिला था। युवराज ने कहा कि शुभमन कड़ी मेहनत करने वाले क्रिकेटर हैं और सभी चीजों पर ध्यान देते हैं। युवी ने दावा किया कि गिल अगले 10 साल में दिग्गज खिलाड़ी बनेगा।

यह भी पढ़े – ऋषभ पंत को लेकर बड़ा खुलासा, जानिए क्यों मैच से ठीक पहले किया बाहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो