बाहुबली मुख्तार अंसारी के दिल्‍ली आवास पर छापा, विदेशी हथियारों का जखीरा बरामद

  • दिल्‍ली के बसंत कुंज में रहता है मुख्‍तार का बेटा अब्‍बास अंसारी 
  • दिल्‍ली आवास पर मिले कई देशों में गन्‍स और 4,431 कारतूस
  • 12 अक्‍टूबर को दर्ज हुआ था गैर कानूनी हथियार रखने का मुकदमा

Dhirendra Kumar Mishra

October, 1802:11 PM

नई दिल्‍ली। चर्चित बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ कार्रवाई में लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्‍ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। संयुक्‍त रूप से चलाए गए ऑपरेशन में पुलिस को दिल्ली के वसंत कुंज स्थित अंसारी के आवास पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अंसारी के आवास से हजारों कारतूस और करोड़ों रुपए के घातक हथियार बरामद हुए हैं।

क्‍या-क्‍या हुआ बरामद

लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस की छापेमारी के दौरान इटली, ऑस्ट्रिया, स्लोवेनिया की रिवॉल्वर, बन्दूक और कारतूस मिले। यही नहीं, वहां से इटली और स्लोवेनिया से खरीदी गई डबल बैरल और सिंगल बैरल बंदूक भी बरामद की गई।

guns.jpg

पुलिस को छापेमारी में इटली की बेरेटा गन से लेकर ऑस्ट्रिया की ग्लाक-25 पिस्टल के बैरल तक मिले। अब्बास के पास से बरामद असलहों में इटली से आयातित .12 बोर की डबल बैरल और सिंगल बैरल बेरेटा बंदूक के साथ ही ऑस्ट्रिया की ग्लॉक-25 पिस्टल के बैरल और स्लाइड समेत तमाम असलहे शामिल हैं।

इसके अलावा लखनऊ की इंडियन आर्म्स कॉर्प से खरीदी गई .300 बोर की मैगनम रायफल, दिल्ली के राजधानी ट्रेडर्स से खरीदी .12 बोर की डबल बैरल बेरेटा गन और मेरठ के शक्ति शस्त्रागार से यूएसए की .357 बोर की रगर जीपी 100 रिवाल्वर भी उसके पास से मिलीं।

जम्‍मू-कश्मीर: शांति बहाली पहली प्राथमिकता, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की तत्‍काल

up_101719115030.jpg

डबल बैरल का लाइसेंसी बंदूक

यूपी पुलिस ने इस बारे में बताया कि अब्बास अंसारी ने 2012 में लखनऊ से डबल बैरल बंदूक का लाइसेंस प्राप्त किया था। उन्होंने बताया कि अब्बास ने इसी लाइसेंस पर अन्य हथियारों का भी सौदा किया और पुलिस को जानकारी दिए बिना वो दिल्ली भी पहुंच गया।

बता दें कि 12 अक्टूबर को लखनऊ में अब्बास अंसारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। एक ही हथियार के लाइसेंस पर 5 असलहे खरीदने का मुकदमा दर्ज हुआ था। साथ ही फर्जी तरीके से आर्म्स लाइसेंस को दिल्ली ट्रांसफर कराने का भी मुकदमा दर्ज हुआ था।

Indo-Pak बॉर्डर पर तैनात होगा एंटी ड्रोन सिस्टम, हवा में दुश्मन के अरमानों को कर देगा ध्‍वस्‍त

Show More
Dhirendra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned