scriptबिहार: वैशाली में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या, एक घायल | Bihar: Former Sarpanch shot dead, and one injured in Vaishali | Patrika News

बिहार: वैशाली में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या, एक घायल

Published: Dec 28, 2018 12:02:46 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जंदाहा थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात अपराधियों ने पूर्व सरपंच व व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी।

Bihar news

बिहार: वैशाली में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या, एक घायल

नई दिल्ली। बिहार के वैशाली जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। यहां जंदाहा थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात अपराधियों ने पूर्व सरपंच व व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में व्यवसायी के चाचा भी घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, देर रात डीहबिचैली गांव निवासी ऋषिकेश कुमार के घर पर अपराधियों ने धावा बोलकर पहले बम से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में गोली लगने से ऋषिकेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि उनके चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक एक वॉटर प्लांट के मालिक और पूर्व सरपंच थे।

तेज प्रताप को नहीं किसी राधा की तलाश, छोटे भाई तेजस्वी यादव को बताया अपना नेता

घटना के पीछे भूमि विवाद की संभावना

वैशाली जिला के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रथम दृष्टया इस घटना के पीछे भूमि विवाद की संभावना जताई है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश का गांव के ही एक परिवार से भूमि विवाद चल रहा था। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। वहीं, मृतक के परिजन इस हमले को नक्सली घटना बता रहे हैं। आपको बता दें कि एक हफ्ता पहले बिहार के दरभंगा में एक सड़क निर्माण कंपनी के मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि गया जिले में एक बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या की गई। उनका शव सड़क के किनारे से बरामद किया गया था। पुलिस के अनुसार, दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य करने वाली कंपनी शाही कंस्ट्रक्शन के मालिक क़े पी़ शाही की शनिवार को अपराधियों ने गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई। जिसके बाद राज्य की सियासत तेज हो गई थी। राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ रहे अपराध के लिए नीतीश कुमार की सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो