सुप्रीम कोर्ट की वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के ठिकानों पर CBI का छापा

सुप्रीम कोर्ट की वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के ठिकानों पर CBI का छापा

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Jul, 11 2019 10:40:28 AM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 10:54:05 AM (IST) क्राइम

  • Indira Jaysingh-Anand Grover के ठिकानों पर CBI रेड
  • FCRA मामले में दिल्‍ली-मुंबई में CBI छापेमारी जारी
  • गृह मंत्रालय ने लॉयर्स कलेक्टिव का लाइसेंस कर दिया था रद्द

नई दिल्‍ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation ) ने गुरुवार सुबह सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) की वरिष्‍ठ वकील इंदिरा जयसिंह ( Indira Jaysingh ) और आनंद ग्रोवर ( Anand Grover ) के दिल्ली और मुंबई स्थित घर और दफ्तर पर छापेमारी की है।

 

विदेशी फंडिंग में अनियमितता का आरोप

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्‍ठ वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर गुरुवार सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation ) ने छापेमारी की है। ये छापेमारी दोनों मशहूर वकीलों के फाउंडेशन लॉयर्स कलेक्टिव (Lawyers Collective) पर विदेशी फंडिंग मामले में हुई है।

 

indira jaisingh

सर्च ऑपरेशन जारी

सीबीआई ने इस मामले में पहले ही केस दर्ज कर लिया था। प्रारंभिक जांच के बाद गुरुवार को दोनों वकीलों के दिल्ली और मुंबई के उनके आवास पर छापेमारी की घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल दोनों के ठिकानों पर सीबीआई का सर्च ऑपरेशन जारी है।

राम मंदिर विवाद पर SC में सुनवाई आज, जल्द सुनवाई पर फैसला संभव

FCRA मामले में नियमों के उल्‍लंघन का आरोप

बता दें कि लॉयर्स कलेक्टिव (Lawyers Collective) पर विदेशी चंदा विनियमन कानून (FCRA) को तोड़ने का आरोप है। लॉयर्स कलेक्टिव के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसका लाइसेंस रद्द कर दिया था। इस मामले में गड़बड़ी के सामने आने के बाद सीबीआई ने इस मामले में आनंद ग्रोवर और लॉयर्स कलेक्टिव पर केस दर्ज किया गया था।

कर्नाटक क्राइसिस: डीके शिवकुमार से नहीं मिलना चाहते बागी विधायक, होटल के बाहर धारा 144 लागू

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned