आंध्र प्रदेश: YSR कांग्रेस और TDP कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत

  • खूनी संघर्ष में चार कार्यकर्ता घायल
  • चुनाव के दौरान भी YSR कांग्रेस और TDP कार्यकर्ताओं के बीच हुई थी हिंसक झड़पें

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 01 Jun 2019, 10:08 PM IST

नई दिल्ली। बड़ी खबर आंध प्रदेश से आ रही है। अनंतपुर जिले में वाईएसआर कांग्रेस ( YSRCP ) और तेलुगु देशम पार्टी ( TDP ) के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष में एक की मौत हो गई है। जबकि, चार लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें दो की हालत बेहद नाजुक है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पढ़ें- क्या NDA से अलग होने के लिए तैयार है नीतीश का कुनबा ?

खूनी संघर्ष में एक कार्यकर्ता की मौत

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को बथलापल्ली मंडल ( Bathalapalli Mandal ) में अचानक किसी बात को लेकर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते मामले ने खूनी रूप धारण कर लिया। इस खूनी संघर्ष में एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है, जबकि चार कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि दो कार्यकर्ताओं की हालत नाजुक हैं। हालांकि, दोनों खतरे से बाहर हैं। इस हिंसक झड़प को लेकर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 और 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस और दोनों पार्टियों के नेताओं ने भी इस हिंसक झड़प को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। साथ ही मृतक कार्यकर्ता किसी पार्टी का था अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, इस हादसे से इलाके में तनाव मचा हुआ है।

पढ़ें- विदेश मंत्री बनते ही जयशंकर का ट्वीट, 'सुषमा के नक्शे कदम पर चलना गर्व की बात'

 

 

चुनाव के दौरान भी हुई थी हिंसक झड़पें

गौरतलब है कि हाल ही में प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए हैं। इस चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की है। जबकि, टीडीपी को करारी शिकस्त मिली है। चुनाव के दौरान भी दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच कई बार हिंसक झड़पें हुई थीं। हिंसक झड़पों में दोनों पार्टियों के कुछ कार्यकर्ताओं की मौत भी हुई थी। पूरे चुनाव के दौरान आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा हिंसक झड़पें हुई थी।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned