दिल्ली: केशवपुरम इलाके की फुटवियर फैक्ट्री में भीषण आग, मौके पर पहुंची 23 फायर टेंडर

 

  • आग बुझाने के लिए 23 फायर टेंडर मौके पर पहुंची
  • इससे कुछ देर पहले तुगलकाबाद इलाके की झुग्गियों में लगी थी आग
  • कुछ दिनों पहले कीर्ति नगर के पास चूना भट्टी में भी आग लगी थी

By: Dhirendra

Updated: 26 May 2020, 11:28 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के केशवपुरम ( Keshavpuram ) इलाके में एक फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में भीषण आग ( Fierce fire ) की घटना सामने आई है। आग पर काबू पाने के लिए 23 फायर टेंडर ( Fire Tender ) मौके पर पहुंच गई हैं। अभी तक जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। फिलहाल आग लगने के कारणों का भी पता नहीं लग सका है।

दिल्ली ( Delhi ) में कुछ घंटों के अंतराल में ये दूसरी आगजनी की घटना है। इससे पहले तुगलकाबाद ( Tughlakabad ) इलाके में सोमवार देर रात आग लगी थी । आग लगने की खबर से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग झुग्गियों वाले इलाके ( Slum Area ) में लगी। देर रात झुग्गियों में एक के बाद एक सिलेंडर फटने की आवाजें भी आईं। सिलेंडर फटने से झुग्गियों में आग तेजी से फैलती चली गई।

आग की इस घटना में करीब 200 झुग्गीयों समेत गोदाम जलकर खाक हो गए। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 20 फायर टेंडर मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग इस आग पर काबू पाया गया।

Covid-19 : क्या भारत में शुरू हो गया है कम्युनिटी ट्रांसमिशन का दौर? 10 शहरों में होगा सेरो सर्वे

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा ने कहा कि हमें तुगलकाबाद में झुग्गियों में आग लगने की सूचना लगभग 1 बजे मिली। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंच गए थे।

एशिया की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट के पास भी लगी थी आग

बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली स्थित एशिया की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट कीर्ति नगर ( Kirti Nagar ) के पास चूना भट्टी झुग्गी झोपड़ियों में भीषण आग लगी थी। ये आग भी झुग्गी में सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण लगी थी जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। यहां पर लगभग 20 हजार से ज्यादा मजदूर रहते हैं।

Lockdown : 2 माह बाद घरेलू उड़ानें फिर से शुरू, Airport पर लग रही होम क्वारंटाइन की मुहर

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned