scriptDelhi: तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प, ब्लेड से किया हमला, तीन घायल | Delhi Violent Clash Between two groups of Prisoners In Tihar Jail three Injured | Patrika News
क्राइम

Delhi: तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प, ब्लेड से किया हमला, तीन घायल

Delhi देश की सबसे सुरक्षित जेल मानी जाने वाली तिहाड़ में एक बार फिर गैंगवार की खबर सामने आई है। जेल में ही दो कैदियों ने गुटों में हिंसक झड़प हो गई, मारपीट के बीच एक गुट ने दूसरे गुट पर ब्लेड से हमला कर दिया, इसमें तीन कैदी घायल हो गए हैं, घायल कैदियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Oct 25, 2021 / 11:31 am

धीरज शर्मा

Delhi Crime News
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) की तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) में कैदियों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आई है। जेल में चार अन्य कैदियों के एक समूह द्वारा ब्लेड से किए गए हमले के बाद तीन कैदी घायल बताए जा रहे हैं।
पुलिस के मुताबिक मारपीट में तीन कैदियों के घायल होने के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Rape: राजधानी में 6 साल की मासूम को बंधक बनाकर किया रेप, इलाज के लिए घंटों अस्पतालों के चक्कर काटता रहा पिता

देश की सबसे सुरक्षित जेल माने जाने वाली तिहाड़ में एक बार फिर गैंगवार की खबर ने चिंता बढ़ा दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस झड़प के दौरान ब्लेड से एक दूसरे पर हमला किया गया, इस हमले में तीन कैदी घायल हो गए हैं।
कैदियों को दो गुट किस बात पर आपस में भिड़े इसको लेकर अब तक कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिली है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल, जेल प्रशासन से मिली सूचना के मुताबिक, यह घटना शनिवार शाम जेल संख्या-1 की है। तिहाड़ जेल अधिकारियों ने बताया कि दोपहर को जब जेल बंद होने का समय था, तब तमाम कैदी अपनी-अपनी बैरक में चले गए।
इस दौरान किसी बात को लेकर दो गुटों में आपस में कहासुनी हो गई। जो बाद में ब्लेडबाजी में बदल गई। इस वारदात में तीन कैदी पिंकू सुनील और सनी पर ब्लेड से हमला किया गया।
तीनों कैदियों को पहले हरिनगर के दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल ( DDU ) ले जाया गया। इनमें से दो कैदी पिंकू और सुनील को सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।
जहां प्राथमिक इलाज के बाद तीनों जेल वापस पहुंच गए हैं।
यह भी पढ़ेंः सरकारी होटल बेचने की फिराक में था इंजीनियर, 15 करोड़ लग गई थी कीमत, जानिए फिर क्या हुआ

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि जेल नंबर एक में ही बन्द चार कैदियों ने हमला कर इन तीन कैदियों को बेरहमी से घायल कर दिया है। वहीं, तिहाड़ जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट की शिकायत पर हरि नगर थाना पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने IPC की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।
बता दें कि बीते दिनों अंकित गुर्जर का शव भी जेल नंबर 3 से मिला था। तब भी अंकित के परिजनों ने जेल में गैंगवार का आरोप लगाया था, जबकि प्रशासन ने अंकित गुर्जर के मौत की वजह फिसलकर गिरने को बताई थी।

Home / Crime / Delhi: तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प, ब्लेड से किया हमला, तीन घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो