scriptदिल्लीः बेटियों के हाथ पीले करने के लिए मां बनी गैंग लीडर, पुलिस ने धरा | For daughters marriage, a lady ran thief gang in Delhi arrested | Patrika News
क्राइम

दिल्लीः बेटियों के हाथ पीले करने के लिए मां बनी गैंग लीडर, पुलिस ने धरा

राजधानी में एक महिला इस लिए गिरोह की सरगना बन गई क्योंकि उसे अपनी बेटियों का ब्याह रचाना था।

नई दिल्लीAug 14, 2018 / 02:44 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Woman Thief

फाइल फोटो

नई दिल्ली। राजधानी में एक महिला इस लिए गिरोह की सरगना बन गई क्योंकि उसे अपनी बेटियों का ब्याह रचाना था। अपनी बेटियों की शादी के लिए महिला ने एक चोर गिरोह बना लिया और इसमें कई नाबालिगों को शामिल कर लिया। इन नाबालिगों की मदद से वो घरों में चोरी करती थी। पुलिस को गिरोह में दो नाबालिग के साथ तीन महिलाओं के शामिल होने की जानकारी मिली है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने एक महिला और दो नाबालिगों को धर लिया है। इस गिरोह ने शनिवार 1 अगस्त को आनंद निकेतन में बने एक घर में ताला तोड़कर चोरी की थी। पुलिस के हाथों इस घटना की पूरी सीसीटीवी फुटेज लग गई। इसमें दिखा कि घर का ताला दो नाबालिग तोड़ रहे हैं और फिर पुलिस ने जाल बिछाकर इन्हें धर लिया।
पुलिस पूछताछ में आरोपी महिला ने कबूल किया कि उसने क्राइम का रास्ता इसलिए चुना क्योंकि उसे अपनी बेटियों का ब्याह रचाना था और परिवार के खर्च पूरे करने थे। दो साल पहले ही राजधानी दिल्ली में इस महिला ने रहना शुरू किया है। वो राजस्थान के अजमेर की रहने वाली है। वो अजमेर से दिल्ली नौकरी करने आई थी।
पुलिस के हाथ आए इस गिरोह की वजह सेे पिछले कुछ वक्त से आरके पुरम और साउथ कैंपस थानाक्षेत्र के 14 घरों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा हुआ। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली जिला के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गिरफ्तार महिला का नाम मोतिया (35) है और इसे साउथ कैंपस थाने के एसएचओ अनंत गुंजन की टीम ने धरा है।
इसे मुनिरका फ्लाईओवर के नजदीक से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसके पास से 1,900 रुपये नगद और दो महंगी घड़ियां भी बरामद की हैं। वहीं, पुलिस को मोतिया के पास से ताला तोड़ने में काम आने वाले सामान भी मिले हैं। पुलिस की मानें तो तकरीबन 10 दिन पहले इस गिरोह ने मोती बाग स्थित एक आईएएस के घर पर भी चोरी करने की कोशिश की थी।

Home / Crime / दिल्लीः बेटियों के हाथ पीले करने के लिए मां बनी गैंग लीडर, पुलिस ने धरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो