डिमांड पूरी नहीं कर पा रही थी पत्नी, पति ने चाकू से गोदकर कर डाली हत्या

डिमांड पूरी नहीं कर पा रही थी पत्नी, पति ने चाकू से गोदकर कर डाली हत्या

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Sep, 02 2018 11:01:17 AM (IST) क्राइम

दहेज में नहीं मिली मोटरसाइकिल तो पति ने चाकू से गोदकर की पत्नी की हत्या

नई दिल्ली। देशभर में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। कहीं रेप तो कहीं दुष्कर्म लगातार महिलाओं के खिलाफ बढ़ते क्राइम ने देश को हिलाकर रख दिया है। ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है। यहां के जहानाबाद में एक महिला सामाजिक कुरीतियों की बलि चढ़ गई। दरअसल, महिला के पति ने दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने की वजह से उसकी हत्या कर दी।

घटना जहानाबाद के परस बीघा थाना क्षेत्र के मालीचक-सोहरैया गांव की है। यहां आपराधिक छवि के पति ने अपनी पत्‍नी को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि वो उसकी डिमाडं पूरी नहीं कर पा रही थी। इस लालची पति ने दहेज में बाइक न मिलने के चलते अपनी पति को पहले चाकू से गोदा इसके बाद भी उसका मन नहीं भरा तो फिर ईंट पत्थरों से पीटकर उसकी हत्या कर डाली।

एयर इंडिया की फ्लाइट में हंगामा, नशे में धुत यात्री ने सहयात्री की सीट पर किया यूरिन

जानकारी के मुताबिक 25 साल की गुड़िया का विवाह 3 साल पहले राकेश नाम के एक युवक से हुआ था। राकेश लगातार अपनी पत्नी और ससुराल वालों पर दहेज के लिए दबाव बनाता रहता था। बताया जा रहा है कि दहेज में राकेश ने एक मोटरसाइकिल की मांग की थी, मगर नहीं मिलने पर लगातार पत्नी को प्रताड़ित करता था।

शुक्रवार की रात राकेश और गुड़िया के बीच जमकर झगड़ा हुआ जिसके बाद आवेश में आकर राकेश ने बड़ी बेरहमी से चाकू से गोदकर और ईंट-पत्थरों से पीटकर गुड़िया की हत्या कर दी। इस निर्मम हत्या की जानकारी अगले दिन सुबह जब गांव वालों को मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

फारूकः कश्मीर पर नई दिल्ली ने की कई गलतियां, अब लोगों के दिलों को जीतें

पुलिस मौके पर पहुंच कर तुरंत गुड़िया के शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं महिला के परिवार वालों ने भी आरोप लगाया है कि उसकी हत्या दहेज की वजह से की गई है। पुलिस ने फिलहाल पूरे मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपी पति की तलाश की जा रही है। वहीं राकेश समेत उसके पूरे परिवार वाले घटना के बाद से ही फरार हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned