VIDEO: दिल्ली को दहलाने आया था ISIS आतंकी यूसुफ,  एनकाउंटर के बाद धौलाकुआं क्षेत्र से गिरफ्तार

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी साजिश को विफल किया।
  • दिल्ली को दहलाने की योजना को अंजाम देने में जुटा यूसुफ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार।
  • आतंकी से मिली सूचना के आधार पर स्पेशल टीम की दिल्ली से बाहर ऑपेरशन जारी।

By: Dhirendra

Updated: 22 Aug 2020, 01:48 PM IST

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर अपने मंसूबे में विफल रहा आईएसआईएस ने नए सिरे से दिल्ली को दलहाने की एक साजिश रची थी। इस पर अमल करने से पहले योजना को अंजाम देने में जुटा संदग्धि आईएसआईएस आतंकी यूसुफ को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात गिरफ्तार कर लिया। इसे दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है।

2 आईईडी और एक पिस्टल बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने संदिग्ध आतंकी यूसुफ एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 11:30 बजे धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रिज रोड के पास दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम की यूसुफ की मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। यूसुफ के पास से पुलिस ने 2 आईईडी बम और एक पिस्टल बरामद की है।

दिल्ली पुलिस जांच एजेंसी के मुताबिक दिल्ली में एक खास इलाके को टारगेट करने के लिए आईएसआईएस ने भेजा था। हालांकि इसका टारगेट क्या था अभी तक इसकी पुष्टी नहीं हो पाई है। पूछताछ के जरिए यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Ganesh Chaturthi : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने देशवासियों को दी बधाई, सभी ने की कोरोना खत्म होने की कामना

फिलहाल पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आतंकी की सूचना पर दिल्ली से बाहर स्पेशल टीम की ऑपेरशन जारी है।

जानकारी के मुताबिक आंतकी ने दिल्ली में कई जगह पर रेकी की थी। वह लोन वुल्फ अटैक की प्लानिंग के साथ दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था। आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली में कुछ जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

भारत में Corona मरीज 30 लाख के करीब, 16 दिन में सामने आए 10 लाख नए मामले

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned