scriptGanesh Chaturthi : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने देशवासियों को दी बधाई, सभी ने की कोरोना खत्म होने की कामना | Ganesh Chaturthi : Many leaders including President Ramnath Kovind PM Modi congratulated countrymen, everyone wished to end corona | Patrika News

Ganesh Chaturthi : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने देशवासियों को दी बधाई, सभी ने की कोरोना खत्म होने की कामना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2020 01:12:42 pm

Submitted by:

Dhirendra

आज देश भर में गणेश चतुर्थी ( Ganesh Chaturthi ) देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।
भगवान गणेश ( Lord Ganesha ) जी को बुद्धि, विवेक, धन-धान्य, रिद्धि-सिद्धि का कारक माना जाता हैं।

Lord Ganesha

भगवान गणेश ( Lord Ganesha ) जी को बुद्धि, विवेक, धन-धान्य, रिद्धि-सिद्धि का कारक माना जाता हैं।

नई दिल्ली। देशभर में आज गणेश चतुर्थी ( Ganesh Chaturthi ) का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ramnath Kovind ), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ), कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( RahulGandhi ) समेत कई नेताओं ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी है। सभी ने भगवान गणेश से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति की कामना की।
https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1296984570844205056?ref_src=twsrc%5Etfw
सुखी और निरोगी जीवन की कामना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गणेश चतुर्थी के पर्व पर कोरोना संकट ( Coronavirus Crisis ) खत्म होने की कामना की है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भारत के लोगों के अदम्य उत्साह, उमंग और उल्लास का प्रतीक है। मेरी कामना है कि विघ्नहर्ता श्री गणेशजी लोगों को कोरोना वायरस महामारी से जल्द राहत प्रदान करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सभी के लिए सुखी और निरोगी जीवन की कामना की है।
https://twitter.com/narendramodi/status/1296992260228358145?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम बोले – गणपति बाप्पा मोरया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विट में लिखा है कि आप सभी को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत बधाई। भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद हमेशा हम सभी पर बना रहे। हर तरफ खुशी और समृद्धि बनी रहे। गणपति बाप्पा मोरया!
https://twitter.com/AmitShah/status/1296981481366093824?ref_src=twsrc%5Etfw
बेहतर भविष्य की कामना की

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान गणेश की तस्वीर शेयर करते हुए समस्त देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही सभी के लिए बेहतर भविष्य की कामना भी की है।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%97%E0%A4%A3%E0%A5%87%E0%A4%B6_%E0%A4%9A%E0%A4%A4%E0%A5%81%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A5%E0%A5%80?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
विघ्नहर्ता के आशीर्वाद की सभी को जरूरत

गणेश चतुर्थी के अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वयनार से सांसद राहुल गांधी ने भी भगवान गणेश की तस्वीर शेयर करते हुए मंगल कामना की है। उन्होंने ट्विट अपने ट्विट में लिखा है कि मंगलकर्ता-विघ्नहर्ता के आशीष की आज पूरे देश को आवश्यकता है। आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं।
बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी गणेशोत्सव समारोह में मुंबई के लालबाग समेत पुणे और अन्य शहरों में हमेशा की तरह धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज ज्यादातर पंडालों में भक्तों के लिए ऑनलाइन आरती, पूजा और दर्शनों की व्यवस्था मंडल संचालकों ने की है। ऐसा सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का ख्याल रखते हुए किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो