Ganesh Chaturthi : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने देशवासियों को दी बधाई, सभी ने की कोरोना खत्म होने की कामना

  • आज देश भर में गणेश चतुर्थी ( Ganesh Chaturthi ) देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।
  • भगवान गणेश ( Lord Ganesha ) जी को बुद्धि, विवेक, धन-धान्य, रिद्धि-सिद्धि का कारक माना जाता हैं।

नई दिल्ली। देशभर में आज गणेश चतुर्थी ( Ganesh Chaturthi ) का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ramnath Kovind ), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ), कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( RahulGandhi ) समेत कई नेताओं ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी है। सभी ने भगवान गणेश से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति की कामना की।

सुखी और निरोगी जीवन की कामना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गणेश चतुर्थी के पर्व पर कोरोना संकट ( Coronavirus Crisis ) खत्म होने की कामना की है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भारत के लोगों के अदम्य उत्साह, उमंग और उल्लास का प्रतीक है। मेरी कामना है कि विघ्नहर्ता श्री गणेशजी लोगों को कोरोना वायरस महामारी से जल्द राहत प्रदान करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सभी के लिए सुखी और निरोगी जीवन की कामना की है।

पीएम बोले - गणपति बाप्पा मोरया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विट में लिखा है कि आप सभी को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत बधाई। भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद हमेशा हम सभी पर बना रहे। हर तरफ खुशी और समृद्धि बनी रहे। गणपति बाप्पा मोरया!

बेहतर भविष्य की कामना की

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान गणेश की तस्वीर शेयर करते हुए समस्त देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही सभी के लिए बेहतर भविष्य की कामना भी की है।

विघ्नहर्ता के आशीर्वाद की सभी को जरूरत

गणेश चतुर्थी के अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वयनार से सांसद राहुल गांधी ने भी भगवान गणेश की तस्वीर शेयर करते हुए मंगल कामना की है। उन्होंने ट्विट अपने ट्विट में लिखा है कि मंगलकर्ता-विघ्नहर्ता के आशीष की आज पूरे देश को आवश्यकता है। आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं।

बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी गणेशोत्सव समारोह में मुंबई के लालबाग समेत पुणे और अन्य शहरों में हमेशा की तरह धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज ज्यादातर पंडालों में भक्तों के लिए ऑनलाइन आरती, पूजा और दर्शनों की व्यवस्था मंडल संचालकों ने की है। ऐसा सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का ख्याल रखते हुए किया गया है।

PM Narendra Modi Amit Shah
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned