scriptजम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां मुठभेड़ में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, चार आतंकी ढेर | J-K: army encounter with militants in Shopiyan four terrorists killed | Patrika News

जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां मुठभेड़ में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, चार आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2018 08:36:26 am

Submitted by:

Dhirendra

भारतीय सेना के जवानों ने शोपियां में आतंकियों को घेरने के बाद उन पर हमला बोल दिया है। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।
 

terrorist

जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, 4 आतंकियों को घेरा

नई दिल्‍ली। जम्मू और कश्मीर में शोपियां जिले के कप्रान बटागुंड क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर तीन से चार आतंकियों घेर लिया है। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ काफी देर से जारी है। रविवार तड़के सेना के जवानों को इस क्षेत्र में आतं‍कियोंं केेि‍ छिपेे होने की सूचना मिली थी। उसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को कप्रान बटागुंड क्षेत्र में घेर लिया है। सेना के पहुंचते ही आतंकियों नेे गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।
छह आतंकियों को किया था ढेर
दो दिन पहले भी अनंतनाग में सेना ने मुठभेड़ में 6 आतंकी को ढेर कर दिया था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरादम हुए थे। शुक्रवार को तड़के से सेना को आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। सेना के पहुंचते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। सेना ने उस दिन घंटों चली मुठभेड़ में छह आतंकियों को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों को दो दिन पहले ने तीन आतंकियों के अनंतनाग के बीजबहेरा-सेकीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों अनंतनाग के जंगलों में आतंकियों को घेर लिया है।
सेना के कैंप पर हमला
आतंकियों ने 22 नवंबर को भी कुलगाम में सेना के कैंप पर हमला किया था। इस दौरान सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। क्रॉस फायरिंग के दौरान एक लड़की को गोली लगने से वह घायल हो गई थी, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्‍य मामले में दक्षिण कश्मीर के खुडवानी में राष्ट्रीय राइफल्स- 1 के कैंप पर आतंकियों ने सुबह गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षा में तैनात सेना के जवान ने जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान वहां से गुजर रही 14 साल की स्थानीय निवासी मुस्कान को गोली लगने से वह घायल हो गई। वहीं आतंकी मौका पाकर वहां से फरार हो गए। घायल मुस्कान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो