Jammu-Kashmir : शोपियां बाग रेड में आतंकी ठिकाने का खुलासा, जमीन के नीचे से घातक हथियार बरामद

  • Terrorists ने जमीन में गाड़ रखे थे ग्रेनेड लॉन्चर, आईइडी डिवाइस और एके-47 राइफल
  • Deadly weapons को आतंकियों ने गड्ढा खोदकर एक सुरंग के अंदर छुपा रखा था।

By: Dhirendra

Updated: 27 Jul 2020, 10:46 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir) के शोपियां ( Shopian ) में बड़े आतंकी ठिकाने ( Terrorist hideout ) का खुलासा हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि आतंकियों ने शोपियां के दाचू बाग में गड्ढा खोदकर जमीन के नीचे घातक और अति आधुनिक हथियारों को छुपा रखा था। सूचना के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों ( Security agencies ) के एक रेड में इस बात का खुलासा हुआ है। रेड के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी मात्रा में बरामद घातक व आधुनिक हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) मामला ( FIR ) दर्ज कर इस मामले की सघन जांच ( Investigation ) शुरू कर दी है।

ये हैं आतंकी ठिकाने से बरामद हथियार

दक्षिण कश्मीर घाटी ( South Kashmir Valley ) में सुरक्षा बलों ( Security Forces ) ने शोपियां जिले में आतंकवादियों के एक ठिकाने का रविवार को भंडाफोड़ किया। वहां से हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।

Coronavirus : वैक्‍सीन की रेस में कई कंपनियों ने कमा लिए करोड़ों डॉलर, अब जारी है जांच

रेड ( Raid ) में शामिल जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह ठिकाना दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित दाचू बाग में था। इस ठिकाने से दो यूबीजीएल ग्रेनेड, तीन ग्रेनेड, एक एके 47 राइफल, एके राइफल के 20 कारतूस, एक आईसीओएम रेडियो सेट और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। सुरक्षा बलों को चीनी ग्रेनेड्स मिले जिन्हें छापे के बाद नष्ट कर दिया गया।

IED डिवाइस भी मिले

दक्षिण कश्मीर घाटी में रेड के दौरान सुरक्षा बलों को एक बैग के भीतर इम्प्रोकवाइज्डन एक्साप्लोकजिव डिवाइस ( IED ) भी मिले। जानकारी के मुताबिक बरामद आईईडी डिवाइस ( IED device ) का इस्तेमाल आतंकी सेना के खिलाफ बड़े अभियान में करने की योजना में थे।

Weather Forecast : दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है झमाझम बारिश, पंजाब में उमस से लोग परेशान

गड्ढा खोदकर जमीन के नीचे छुपा रखा था हथियार

इस मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि घाटी के कुख्यात आतंकियों ने अपने हथियार और गोला-बारूद को दाचू बाग में गड्ढा खोदकर जमीन के नीचे छुपा रखा था। घातक हथियारों को आतंकियों ने गड्ढे के अंदर एक सुरंग में छुपा रखा था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने ने इस बात की पुष्टि की है। उक्त अधिकारी ने बताा कि शोपियां पुलिस और सुरक्षा बलों ने दाचू बाग में एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया। दो यूबीजीएल ग्रेनेड लांचर, तीन ग्रेनेड, एके-47 मैगजीन, 20 एके राउंड, आईकॉम रेडियो सेट और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए गए।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned