scriptKGF में चोरी की कोशिश, खदान में 1000 फीट गहराई में गिरने से तीन की मौत | KGF: Theft attemmpt in Karnataka's Kolar Gold Fields, 3 dead, 2 detained | Patrika News

KGF में चोरी की कोशिश, खदान में 1000 फीट गहराई में गिरने से तीन की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2020 02:51:15 pm

एक वक्त देश की सबसे समृद्ध थी कर्नाटक की कोलार गोल्ड फील्ड्स।
बुधवार रात पांच लोग पहुंचे थे चोरी करने, कमजोर तख्त टूटने से गिरे।
पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर शुरू कर दी है पूछताछ।

KGF Theft Attempt

KGF Theft Attempt

बेंगलूरु। कर्नाटक के कोलार जिले में मशहूर कोलार गोल्ड फील्ड्स (KGF) में सोने की तलाश करते समय तीन लोगों की मौत हो गई। मरिकुप्पम पुलिस स्टेशन के एक उप-निरीक्षक रामदास ने गुरुवार को बताया कि इस मामले में दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है।
प्रवासी मजदूरों से अधिकारियों की ज्यादती जारी, लगातार दूसरे दिन बीडीओ की हरकत हुई वायरल

सब इंस्पेक्टर रामदास ने कहा कि एंडरसनपेट के बिशप डोड्डी इलाके के पांच लोग, जिनकी पहचान पडियप्पा, जोसेफ, कांडा, विक्टर और कार्तिक के रूप में की गई है, बुधवार रात को सोने का अयस्क चुराने के लिए सुनसान पड़ी इस खदान के भीतर एक शाफ्ट पर पास गए थे।
लेकिन वहां काफी अंधेरा था और रखरखाव की कमी व मौसमों से पड़ने के प्रभाव के चलते शाफ्ट के पास के कुछ तख्त कमजोर हो गए थे। इस दौरान किसी तख्त पर यूसुफ, कांडा और पडियप्पा का पैर पड़ने से वे करीब 1,000 फीट नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई।
दर्दनाक हादसा: बोरवेल गाड़ी के टायर के नीचे आने पर दो श्रमिकों की मौत
रामदास ने कहा कि हो सकता है इन सुनसान पड़ी शाफ्ट्‌स में से निकलने वाली कुछ जहरीली गैसों का इन लोगों पर असर पड़ा हो, जिससे संभवता इन्हें कमजोरी आ गई हो। घटना के बाद विक्टर और कार्तिक मौके से भागने में सफल रहे और आसपास के कुछ निवासियों को को इस बारे में बताया, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया।
पुलिस ने दमकल विभाग के साथ मिलकर जोसेफ और कांडा के शव गुरुवार को बरामद किए, जबकि संतोष उर्फ पडियप्पा का अभी तक पता नहीं चल पाया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। विक्टर और कार्तिक को आगे की जांच के लिए हिरासत में लिया गया है।
बॉलीवुड अभिनेत्री से 18 लाख के सोफे पर गिर गई वाइन, उद्योगपति ने भेज दिया लाखों का नोटिस

एक समय भारत की सबसे संपन्न सोने की खदानों में से एक KGF को वर्ष 2001 में बंद कर दिया गया था। इसकी वजह यह थी कि जितनी रकम सोने का खनन करने में खर्च की जाती थी, उतनी कीमत का सोना नहीं निकलता था। हालांकि, हर अभी भी या फिर जब भी सोने की कीमतों में वृद्धि होती है, तो कुछ चोर यहां पर सोने के अयस्क निकालने की कोशिश करते हैं। इन चोरों का मानना है कि इनमें सोने के अवशेष होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो