हैदराबाद: फर्जी मैट्रिमोनियल प्रोफाइल बनाकर महिलाओं से करता था लाखों की ठगी, गिरफ्तार

आरोपी शख्स पहले मैट्रिमोनियल साइट पर कई फेक प्रोफाइल बनाकर महिलाओं से बात करता, फिर उनका विश्वास जीत कर उनसे पैसे ऐंठता था।

By: Shivani Singh

Published: 15 Nov 2018, 01:34 PM IST

नई दिल्ली। शादी के नाम पर फेक वैवाहिक प्रोफाइल बनाकर महिलाओं और युवतियों को धोखा देकर ठगी करने के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने एक 23 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने मोबाइल फोन, घड़िया, आईपैड से लेकर कई कीमती सामान बरामद किए हैं। बाता दें कि आरोपी शख्स पहले मैट्रिमोनियल साइट पर कई फेक प्रोफाइल बनाकर महिलाओं से बात करता, फिर उनका विश्वास जीत कर उनसे पैसे ऐंठता था।

यह भी पढ़ें-गुरुग्राम मर्डर केसः दीपिका ने धक्का देने से पहले पति से कहा था- 'मुझे मत मारो, मैं बच्चों से बहुत प्यार करती हूं'

बना रखी थी कई फेक प्रोफाइल

पुलिस के साइबर सेल द्वार गिरफ्तार किए गए इस शख्स का नाम जीवन कुमार है, जो आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले का रहने वाला है। युवक ने कथित रूप से इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईएससी) के प्रोफेसर के रूप में कई प्रोफाइल बना रखी थी। आरोपी युवक इसी के जरिए महिलाओं और युवतियों को अपना निशाना बनाता था और फिर उनको शादी का झांसा देकर अपने जाल में फांसाता था।

इस तरह लगाता था चुना

पुलिस के मुताबिक जीवन ने मैट्रिमोनियल साइट पर अलग-अलग फोटों के साथ कई फर्जी प्रोफाइल बना रखी थी। इस फेक प्रोफाइल में वह खुद को पीएचडी के साथ प्रोफेसर के रूप में पेश करता था। इसके बाद वह महिलाओं और युवतियों को मैसेज किया करता, जो भी महिला उसकी बातों में आती, वह उन्हें अपना नंबर देता और बात करता। उसने इसके लिए कई मोबाइल और नंबर रखे हुए थे। जैसे ही महिलाएं उसकी बातों में आ जाती, वह प्यार का बहाना बनाकर उनसे अपनी कैंसर पीड़िता मां के इलाज के नाम पर पैसे मांगता। पैसे मिलने के साथ ही वह अपनी उस प्रोफाइल को खत्म कर देता था।

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज चेलमेश्वर के बेटे को गिरफ्तार करने की धमकी, शिकायत दर्ज!

ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस ने बताया कि सिकंदराबाद स्थित महिला की शिकायत के बाद युवक के इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। इस महिला से भी आरोपी ने लाखों रुपए ठगे। युवक ने ठगी के इस खेल में कई महिलाओं को चुना लगाया है। उसने इस फर्जीवाड़े के जरिए लाखों रूपए ऐंठे हैं। फिलहाल पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned