script3 हजार के सेकंड हैंड फोन के चक्कर में युवक को लगा 7 लाख का चूना, जानकर पुलिस भी हैरान | man want buy second hand phone of 3 thousand rupees but lost 7 lakh | Patrika News

3 हजार के सेकंड हैंड फोन के चक्कर में युवक को लगा 7 लाख का चूना, जानकर पुलिस भी हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 09:40:12 pm

Submitted by:

Shivani Singh

सब्जी मंडी इलाके में रहता पीड़ित युवक
साइबर क्राइम टीम की भी ली जा रही है मदद
2 महीने तक चलता रहा ठगी का खेल

नई दिल्ली। दिल्ली में ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के सब्जी मंडी थाना क्षेत्र में एक युवक 3 हजार रुपए का सेकेंड हैंड फोन लेने के चक्कर में लाखों रुपए की ठगी का शिकार हुआ है। मामले की जांच कर रही पुलिस भी हैरान है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की पड़ताल कर रही है। इस केस में साइबर क्राइम टीम की भी मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें

ओडिशा के ढेंकनाल में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से चार लोगों की मौत

क्या है मामला

धोखाधड़ी के शिकार युवक का नाम समीर राव है। वह सब्जी मंडी इलाके में रहते हैं और अस्पताल में लैब टेक्निशन का काम करते हैं। समीर के मुताबिक् अप्रैल 2019 में उन्होंने क्विकर ऐप पर एक सेकेंड हैंड मोबाइल देखा था। उसकी कीमत 3 हजार रुपए थी। वे उस मोबाइल को खरीदना चाहते थे। उन्होंने उसे खरीदने के लिए फोन बेचने वाले को पहले मैसेज किया। इसके बाद बायर ने समीर को फोन किया।

fraud

पीड़ित ने बताया कि दोनों ठगों ने उन्हें फोन खरीदने के लिए एनओसी लेने को कहा और इसके लिए कुछ पैसे जमा कराने की बात कही। पीड़ित समीर उनकी बातों में आ गए और उन्होंने शुरुआती रकम जमा करा दी। लेकिन इसके बाद ठगों ने उनसे रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी के नाम पर कई बार पैसे मांगे। समीर ठगों की बात मानते हुए पैसे देते रहे।

2 महीने तक चलता रहा ठगी का खेल

crime

धोखाधड़ी का यह खेल करीब 2 महीने तक चलता रहा। दोनों ठग समीर से और पैसे की मांग करने लगे। तब पीड़ित ने पैसे ना होने की बात कही और पहले दिए अपने पैसे मांगे। लेकिन आरोपियों ने कहा कि पूरी प्रक्रिया होने के बाद ही पैसे मिलेंगे नहीं तो रकम वापस नहीं होगी। आगे की प्रक्रिया के लिए पैसे देने होंगे नहीं तो सारे पैसे फंड में जमा हो जाएंगे। बार-बार मांगने पर भी पैसे ना मिलने पर समीर को ठगे जाने का एहसास हुआ, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। समीर की बात सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। समीर तीन हजार के फोन के लिए करीब 7 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गए।

पुलिस कर रही है जांच

delhi police

बता दें कि पीड़ित ने ये सभी पैसे ऑनलाइन पेंमेंट के जरिए आरोपियों को दिए थे। फिलहाल अभी पुलिस ने ठगी का केस दर्ज कर लिया है और मामले की शुरुआती जांच कर रही है। पुलिस इस मामले में साइबक क्राइम टीम की भी मदद ले रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो