टेरर फंडिंग केस: अलगाववादी नेता यासीन मलिक को लाया गया दिल्ली, NIA करेगी पूछताछ

  • कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली लाया गया है।
  • NIA कोर्ट ने यासीन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था।
  • एनआईए की टीम यासीन से दिल्ली में करेगी पूछताछ।

 

By: Mohit sharma

Updated: 10 Apr 2019, 11:51 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली लाया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यासीन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। जिसके तहत एनआईए की टीम यासीन को कश्मीर से दिल्ली लेकर आई है। इससे पहले मंगलवार को एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से भी पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार जांचकर्ता सोमवार को पूछताछ के दौरान मीरवाइज के जवाब से असंतुष्ट थे, जिसके बाद उन्हें फिर से मंगलवार को बुलाया गया था। मीरवाइज से उनके संगठन अवामी एक्शन कमेटी तथा हुर्रियत कांफ्रेस के वित्त पोषण से जुड़े मामलों पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया।

बड़ी खबर: गृह राज्य गुजरात में आज पीएम मोदी, जूनागढ़ और सोनगढ़ में करेंगे सभाएं

 

मायावती के बयान पर राजनाथ सिंह का जवाब, 'हिंदू-मुस्लिम के आधारित राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण'

जानकारी के अनुसार फारूक से हवाला संचालकों से संबंधों और विदेशी संपर्को के बारे में पूछताछ की गई थी। अधिकारियों ने मीरवाइज के घर से 26 फरवरी को जब्त किए गए दस्तावेजों पर भी उनसे जवाब मांगा था। सूत्रों के अनुसार, एनआईए की टीम ने उनके बैंक खातों, चल-अचल संपत्तियों और देश-विदेश में रह रहे उनके रिश्तेदार और उनके व्यापार के बारे में भी विवरण मांगे। फारूक के साथ अन्य अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट्ट, बिलाल लोन और मौलाना अब्बास अंसारी भी मौजूद थे।

बिहार: गया में चुनावी सभा करेंगे राहुल गांधी और शत्रुघ्न सिन्हा, तेजस्वी भी रहेंगे साथ

सोमवार को एनआईए मुख्यालय में फारूक से करीब आठ घंटे पूछताछ हुई थी। इसके पहले उनसे अपनी जान का खतरा बताकर समिति द्वारा भेजे गए दो सम्मन पर दिल्ली आने में असमर्थता जाहिर की थी।

 

 

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned