scriptनिर्भया के रेपिस्ट का हैरान करने वाला बयान, दिल्ली में प्रदूषित हवा-पानी से मर रहे लोग, फांसी देने की क्या जरूरत | nirbhaya case convict akshay file death-penalty review Petition in SC | Patrika News

निर्भया के रेपिस्ट का हैरान करने वाला बयान, दिल्ली में प्रदूषित हवा-पानी से मर रहे लोग, फांसी देने की क्या जरूरत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 12:08:39 am

Submitted by:

Shivani Singh

निर्भया के एक रेपिस्ट में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की पुनर्विचार आचिका
याचिका में रखी कई तरह की दलिले
दलिलों में वेद-पुराण और उपनिषदों का भी किया उल्लेख

nirbhaya.jpeg

नई दिल्ली। हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों के एनकाउंटर के बाद निर्भया रेप केस के दोषियों को फांसी देने की मांग लगातार तेज हो गई है। वहीं, रेप केस में दोषी करार दिए गए अभियुक्त अक्षय कुमार ने सजा माफ करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। इस याचिका में उसने कई तरह की दलीलें दी हैं।

यह भी पढ़ें

तिरुपति बालाजी पहुंचे ISRO चीफ के सिवन, PSLV C48 के सफल प्रक्षेपण के लिए की पूजा-अर्चना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने पुनर्विचार याचिका में दलिले रखते हुए कहा कि दिल्ली में हवा-पानी जहरीली हो चुकी हैं। यहां के लोग प्रदूषण से मर रहे हैं। ऐसे में फिर मुझे फांसी की सजा क्यों दी जा रही हैं।

दोषी अक्षय ने याचिका में लिखा कि दिल्ली में वायु प्रदुषण खतरनाक स्तर पर है। पूरी दिल्ली गैस चैंबर में तब्दील हो चुकी है। ऐसी स्थिति में अलग से मृत्यु दंड देने की क्या जरूरत है।

file6zzsstmkdft1k1rezel8-1553275804_1.jpg

आरोपी का कहना है कि दूषित हवा और पानी की वजह से लोगों की उम्र काफी कम होती जा रही है। बता दें कि अपनी पुनर्विचार याचिका में दोषी ने वेद पुराण और उपनिषद का भी जिक्र किया है। दोषी अक्षय ने कहा कि वेद-पुराण और उपनिषदों में लोगों के हाजारों साल जीवीत रहने का उल्लेख मिलता है।

यह भी पढ़ें

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर राज्यों में आंदोलन तेज, जनजीवन प्रभावित

धार्मिक ग्रंथों में भी यह लिखा मिला है कि सतयुक में लोग हजारों साल तक जीते थे। त्रेता युग में भी एक आदमी हजार साल जीता था। लेकिन कलयुग में आदमी 50 से 60 साल तक ही जीवीत रह रहा है। ऐसे में फांसी की सजा देने की जरूरत नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो