scriptश्रीलंका ब्लास्ट में खुलासा, पकड़ा गया आतंकी आदिल गुजरात के दो आईएस एजेंटों से संपर्क में था | srilanka blast terrorist adil was in contect with two IS agent in gujrat | Patrika News

श्रीलंका ब्लास्ट में खुलासा, पकड़ा गया आतंकी आदिल गुजरात के दो आईएस एजेंटों से संपर्क में था

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2019 03:19:46 pm

श्रीलंका ब्लास्ट में हुआ नया खुलासा
पकड़ाए गए आतंकी के गुजरात से जुड़े तार
आईएस से जुड़े दो एजेंटों के संपर्क में था आदिल

terrorist

श्रीलंका ब्लास्ट में खुलासा, पकड़ा गया आतंकी आदिल गुजरात के दो आईएस एजेंटों से संपर्क में था

नई दिल्ली। श्रीलंका में हुए सिलसिले वाल धमाकों ने न सिर्फ एशियाई देशों पर बल्कि पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। सैकड़ों मौते के इस नरसंहार में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा खुलासा भारत के लिए काफी चौंकाने वाला है। जांच एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक श्रीलंका मे हुए आतंकी आदिल एक्स के नाम का खुलासा हुआ है। सिर्फ इतना ही नहीं इस एजेंट की गुजरात के आईएस एजेंट के साथ तार भी जुड़े होने की जानकारी हाथ लगी है।

आपको बता दें कि साल 2017 में सूरत-भरूच से गुजरात एटीएस ने आबिद और कासम नाम के दो शख्सों को गिरफ्तार किया था। उस दौरान पुलिस ने दोनों के वाट्सएप चैट की जांच की, जिसमें आदिल के साथ बातचीत होने की जानकारी मिली थी। ये वही आदिल है जो श्रीलंका में हुए हमले के बाद गिरफ्तर में आया है।
सनी देओल ने गुरदासपुर से नामांकन भरा, पिता धर्मेंद्र ने की थी भावुक अपील
आदिल और गुजरात के दो आईएस एजेंटों के बीच संपर्क की जानकारी उस वक्त पुलिस दाखिल की गई चार्जशीट में भी दी है। पुलिस ने बताया है कि आदिल और सूरत का आबिद एवं भरूच का कासम तीनों आपस में संपर्क में थे। उस समय पुलिस ने दोनों का फोन और लैपटॉप हस्तगत कर लिया था, जिसमें दोनों ने आईएस के श्रीलंका से सक्रिय आदिल नामक एजेंट के साथ चैटिंग करने का साबूत भी मिला था।
साध्वी प्रज्ञा पर अब अपनों से ही घिरी भाजपा, बढ़ सकती है मुश्किल

अब श्रीलंका में हुए हमले में भूमिका अदा करने वाले आदिल के साथ इन दोनों एजेंटों का लिंक आने से सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। एटीएस, एसओजी व क्राइम ब्रांच अलर्ट हो गए हैं।आपको बता दें कि कासम और आबित फिलहाल सूरत की जेल में हैं। यहां इन दोनों को करीब चार महीने हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो