script

Parliament House के पास से संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पास से मिली कोड वर्ड में लिखी चिट्ठी

Published: Aug 28, 2020 12:52:37 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi के संसद भवन ( Parliament House ) के विजय चौक (Vijay Chowk) से संदिग्ध युवक गिरफ्तार
कोड वर्ड में लिखी चिट्ठी भी बरामद, खुफिया एजेसिंया कर रही है पूछताछ

Suspected Youth arrested in parliament house

संसद भवन के पास से संदिग्ध गिरफ्तार।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस संकट (coronavirus crisis) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में संसद भवन के पास से एक संदिग्ध के पकड़े जाने से हड़कंप मच गया है। बताया है जा रहा है कि संदिग्ध के पास से एक चिट्ठी भी बरामद की गई है, जो कोड वर्ड में लिखी है। वहीं, संदिग्ध के मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां एक्टिव हो गई है और आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही है।
संसद भवन के पास संदिग्ध गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, संसद भवन ( Parliament House ) के पास विजय चौक (Vijay Chowk) पर एक कश्मीर (Kashmiri) युवक बार-बार चक्कर लगा रहा था। सुरक्षा में लगे CRPF जवानों को उस पर शक हुआ तो उसे रोककर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान वह घबराने लगा और सवालों के अलग-अलग जवान देने लगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी कभी कहने लगा कि वह जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से यहां आया था और लॉकडाउन में फंस गया था। कभी जामा मस्जिद तो कभी जामिया के बारे में बात करने लगा। लिहाजा, CRPF की टीम को उस पर शक और बढ़ गया। उसके बाद उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, उसके पास से जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उसमे उसके अलग-अलग नाम हैं। अभी तक जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार युवक की पहचान जम्मू-कश्मीर के बटगांव का रहने वाला है।
कई अहम जानकारी का खुलासा

इधर, स्पेशल सेल (Special Cell), खुफिया एजेंसियां युवक से लगातार पूछताछ कर रही है। हालांकि, अभी तक युवक के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि युवक के पास आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिला है। लेकिन, हैरानी की बात ये है कि दो आई कार्ड पर युवक के अलग-अलग नाम हैं। जिसके बाद से युवक पर शक और बढ़ गया है। इतना ही नहीं उसने कहा कि साल 2016 में वह दिल्ली में घूमने आया था। कभी कहता कि वह लॉकडाउन में यहां फंस गया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। क्योंकि, दिल्ली के धौला कुआं से हाल ही में एक ISIS आतंकी के पकड़े जाने से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है। युवक के पास से एक कोडवर्ड में लिखी चिट्ठी भी बरामद हुई है, जिसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो